खेल-खेल में हुआ दर्दनाक हादसा, गड्‌ढे में डूबकर 4 बच्चों की मौत, परिजनों में मची चीत्कार

News

ABC News: अमरोहा के गजरौला में दर्दनाक हादसा हो गया. ईंट-भट्ठे के गहरे गड्ढे में भरे पानी में 4 बच्चे डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. चारों की उम्र 2 से 3 साल के बीच है. बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे. काफी देर तक बच्चे जब घर नहीं पहुंचे, तो एक बच्ची का पिता तलाश करते हुए वहां पहुंचा. वहां गड्ढे में एक बच्चे का पैर दिखाई दिया. उन्होंने बाहर निकाला, तो वह उन्हीं की बच्ची थी. हादसा नौनेर गांव में हुआ.

घटना की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाल कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर DM बालकृष्ण त्रिपाठी और SP आदित्य लांग्हे मौके पर पहुंचे. पुलिस ने भट्ठा संचालक को हिरासत में ले लिया है. नौनेर में रजब अली का ईंट-भट्ठा है. उनकी पत्नी प्रधान रह चुकी हैं. भट्ठे में ज्यादातर बिहार के मजदूर काम करते हैं. सभी भट्ठे के आसपास ही परिवार के साथ रहते हैं. सुबह राम का बेटा सौरभ (2), नारायण की बेटी सोनाली (3), अजय का बेटा अजीत (2), झगड़ू की बेटी नेहा (3) खेलने के दौरान पानी से भरे ईंट-भट्ठे के गड्ढे की तरफ चले गए. बच्चे गड्ढे की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए. इसके बाद एक के बाद एक पानी में डूबते चले गए. हादसे के बाद लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई. भट्ठा मालिक भी मौके पर पहुंचे. घटना को लेकर यहां के एक शख्स ने कहा कि सुबह के समय बच्चे खेलने निकल गए थे. काफी देर तक नहीं लौटे, तो मुझे चिंता हुई कि बेटी खेलने गई थी और अभी तक नहीं लौटी. मैने अपनी पत्नी से बच्चों के बारे में पूछा तो उसने भी कुछ जवाब नहीं दिया. फिर भी लगा कि अभी बेटी खेलकर घर लौट आएगी. एक घंटा बीतने के बाद भी जब वह नहीं लौटी, तो चिंता बढ़ने लगी. इसके बाद मैं बच्चों को खोजने निकल गया.

पहले गांव में खोजा, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद ईंट-भट्ठे की तरफ गया. घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर पहुंचा ही था कि मेरी सांसें अटकने लगीं. क्योंकि बारिश के पानी से भरे गड्‌ढे में किसी बच्चे का पैर दिखाई दिया. पास जाकर देखा, तो हमारे ही बच्चे थे. एक बच्चे को मैंने निकाला, तो दूसरे बच्चे दिखाई दिए. मैने एक-एक कर चारों बच्चों को बाहर निकाला. बेटी नेहा और अन्य बच्चों को देख मेरे होश उड़ गए और मैं बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा. उसके बाद मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. ईंट-भट्ठा संचालक ने JCB से मिट्‌टी खोदकर मानक से अधिक गड्‌ढे करा दिए. बारिश हुई तो इनमें पानी भर गया. सुबह के समय बच्चे खेलने पहुंचे और खेलते-खेलते गहरे गड्‌ढे तक पहुंच गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने भट्ठे पर बने गड्‌ढे की लंबाई नापी. DM बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि मरने वाले बच्चों में दो लड़के और दो लड़कियां हैं. घटना की सूचना पर पहुंचे DM बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं, भट्ठा संचालक के परिजनों ने बच्चों को प्राइवेट अस्पताल ले जाने की बात की और पास के ही दारानगर गांव में बच्चों के शव दफना दिए. शव दफनाने की सूचना जैसे ही पुलिस और ग्रामीणों को मिली, तो हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों बच्चों के शवों को कब्र से बाहर निकाला. इसके बाद चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media