आज अपने-परायों की पहचान हो गई: सपा खेमे में बगावत पर अखिलेश का छलका दर्द

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर मतदान जारी है. बीजपी के 8 प्रत्याशी तो सपा के 3 उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव को लेकर हो रही वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी के कई विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबर है. कई सपा विधायक बीजेपी के खेमे में खड़े दिखाई दिए. समाजवादी पार्टी प्रमुख ने वोटिंग के बीच विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने पर बयान दिया. साथ ही सरकार पर भी निशाना साधा है.

अखिलेश बोले राज्यसभा की तीसरी सीट परीक्षा थी
वोटिंग के दौरान क्रॉस वोटिंग से सपा प्रमुख को भी तीसरी सीट हाथ से निकलने के संकेत मिल गए. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, “हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट की परीक्षा थी, सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी. ये जानने की कौन-कौन दिल से PDA के साथ है, कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ है, अब सब कुछ साफ है, यही तीसरी सीट की जीत है.”

अखिलेश यादव ने कहा, “जहां तक चुनाव का सवाल है, जिन परिस्थितियों में चुनाव हो रहा है. हर एक में साहस नहीं होता है कि वह सरकार के खिलाफ खड़ा हो जाए. सरकार के खिलाफ खड़े होने के लिए साहस की जरूरत होती है. और दबाव तो हर एक पर बनाया जाता है. यह तो हर कोई जानता है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी. जिस भारतीय जनता पार्टी ने चंडीगढ़ में बेईमानी की हो. जहां तक यूपी का सवाल है तो राज्यसभा चुनाव मे बीजेपी ने वोट लेने के लिए सब कुछ किया है. जो लोग गए हैं, उनमें साहस नहीं रहा होगा सरकार के खिलाफ खड़ा होने में.”

पल्लवी पटेल को लेकर कही ये बात
सपा प्रमुख ने आगे कहा, “जिन लोगों ने ऐसा किया, उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी. पार्टी के कार्यकर्ताओं का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर दिया जाए. अभी तक ये कद्दावर नेता लग रहे थे लेकिन निकले नहीं, ये बात सामने आ चुकी है. पत्रकारों के पल्लवी पटेल के सपा को वोट न देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि वो अब तक नहीं आई हैं तो नहीं दिया होगा वोट.ये वो जानें क्योंकि उनकी भी अंतर्आत्मा के बारे में नहीं जानता हूं.”

जो विधायक सपा की बैठक में शामिल नहीं हुए उनके सवाल पर अखिलेश ने कहा, “आप उन बातों को बेहतर समझते होंगे कि कोई क्यों चला गया. किसी को सिक्योरिटी की जरूरत रही होगी, किसी को डराया धमकाया गया होगा कि पुराने मुकदमे हैं. तुम्हारा ये रिकॉर्ड खराब है आपको ये लाभ मिलेगा. सुनने में तो बहुत सी बातें आ रही हैं. सुनने में तो पैकेज की भी बातें आ रही हैं. अब ये नहीं पता कि ये पैकेज छोटा था कि बड़ा था.”

राजा भैया के सवाल पर कही ये बात
अखिलेश यादव से जब राजा भैया के बीजेपी के समर्थन करने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, किसके बारे में क्या कहें. कई बार चर्चा में रहने के लिए चीजें होती हैं. उन्होंने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता देख रही है. जिन युवाओं पर लाठी पड़ रही है क्या वो बीजेपी को भूल जाएंगे. पेपर लीक मामले में सरकार ने ठोस कदम उठाए होते तो नौजवानों को ये दिन नहीं देखने पड़ते.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media