गाजियाबाद में लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसी रहीं तीन बच्चियां, केस दर्ज

News

ABC NEWS: गाजियाबाद की एक सोसायटी से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां क्रॉसिंग रिपब्लिक की एसोटेक नेस्ट हाउसिंग सोसायटी की एक लिफ्ट अचानक से खराब हो गई और तीन बच्चियां लिफ्ट में फंस गईं. करीब 20 मिनट में बच्चियां उसमें फंसी रहीं. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में दिख रहा है कि लिफ्ट में फंसी बच्चियां बुरी तरह घबरा गई थीं. वह काफी देर तक लिफ्ट को खोलने की कोशिश करती रहीं लेकिन लिफ्ट नहीं खुली. उन्होंने इमरजेंसी कॉल बटन भी प्रेस किया लेकिन उन्हें तत्काल मदद नहीं मिल सकी. बच्चियों की उम्र करीब 8 से 10 साल की है. बताया जा रहा है कि 29 नवंबर की शाम को यह घटना हुई थी.

जानकारी के मुताबिक आधे घंटे बाद जब बच्चियां रोते हुए घर पहुंचीं तो उन्होंने परिवार को घटना की जानकारी दी. इसके बाद बच्चियों के पिता ने सोसायटी के पदाधिकारियों और मेंटेनेंस कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस ने धारा 287 और 336 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में जांच की शुरू कर दी है. प्रथमदृष्टया घटना के पीछे लिफ्ट के खराब मेंटेनेंस को वजह माना जा रहा है. बच्चियों के पिता का कहना है कि लिफ्ट की मेंटेनेंस के लिए 25 लाख से ज्यादा सालाना खर्च होता है.

पेरेंट्स ने बताया कि हर आए दिन सोसायटी की लिफ्ट खराब होती है. अकसर लोग लिफ्ट में फंस जाते हैं. काफी शिकायतों के बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया गया. लिफ्ट के रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media