अमेरिकी एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने वाला 5 साल बाद जालौन में पकड़ा गया, ATS ने दबोचा

News

ABC NEWS: आपने लोगों के ऑनलाइन गेम (Online Game) में पैसा हारने के बाद दूसरों को दोष देने के कई केस सुने होंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के जालौन से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के रहने वाले एक युवक को अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देना भारी पड़ गया. यह मामला संज्ञान में आने के बाद यूपी एटीएस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, यह मामला जालौन ही नहीं पूरे बुंदेलखंड (Bundelkhand) क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

उरई कोतवाली क्षेत्र का मामला
दरअसल, एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने का यह मामला जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र का है. यहां के राजेंद्र नगर का रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी नाम के युवक ने पांच साल पहले ऑनलाइन में पैसे लगाए थे. इसमें वह करीब 3000 डॉलर हार गया था. इसके बाद उसने एफबीआई से मदद मांगी थी. यहां से सकारात्मक जवाब न मिलने पर उसने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर मियामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली. जांच एजेंसी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की थी. एनआईए के इनपुट के आधार पर 2018 में युवक को गिरफ्तार किया गय था, बाद में उसे चेतावनी देते हुए निजी मुचलके पर छोड़ा गया था.

यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार
कोर्ट के वारंट जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने उत्कर्ष को जालौन से गिरफ्तार कर लिया है. एटीएस की टीम उत्कर्ष को अपने साथ प्रदेश की राजधानी लखनऊ लेकर गई है. उत्कर्ष की उम्र 18 वर्ष बताई जा रही है, उसने बिट्कॉइन में नुकसान होने के बाद यह कदम उठाया था. जानकारी के मुताबिक उत्कर्ष ने यह धमकी आईपी कॉल और ई-मेल के जरिए दी गई थी, इसमें सुसाइड बेल्ट से धमाका करने की बात कही गई थी. बेटे के गिरफ्तार होने के बाद परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है, सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, यह मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media