T20 इंटरनेशनल मैच में 9 रनों पर ढेर हुई ये टीम, सिर्फ 4 गेंदों में खत्म गया मैच

News

ABC NEWS: वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कब क्या हो जाए, पता नहीं चलता है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भले ही सचिन तेंदुलकर के दोहरे शतक को याद किया जाए, लेकिन ये कारनामा पहले भी हो चुका था और एक महिला खिलाड़ी ने वनडे इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ा था. ऐसे में वुमेंस क्रिकेट को कम नहीं आंका जाना चाहिए. महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 318 रनों का स्कोर भी बन गया है और 6-6 रन भी टीमें ऑलआउट हो चुकी हैं. ऐसा ही एक वाकया 1 मई 2023 को देखने को मिला जब एक टीम 9 रन पर ढेर हो गई और दूसरी टीम ने महज 4 गेंदों में मैच फिनिश कर दिया.

दरअसल, SEA Games Womens Twenty20 Cricket Competition 2023 का दूसरा मुकाबला फिलिपींस और थाईलैंड की टीम के बीच खेला गया. इस मैच में थाईलैंड की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी फिलिपींस की टीम 11.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 9 रन बना सकी. थाईलैंड की टीम ने ही जब दहाई का आंकड़ा पार नहीं किया तो बल्लेबाजों के हाईस्कोर को तो क्या ही देखें. 4 बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए. एक रन वाइड का रहा, जबकि 7 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके, जो अपने आप में शर्मनाक बात थी.

वहीं, 10 रनों के टारगेट को थाईलैंड की टीम ने महज 4 गेंदों में खत्म कर दिया. थाईलैंड की टीम की ओपनर और कप्तान Nannapat Koncharoenkai ने पहली गेंद पर 2 रन लिए और दूसरी गेंद पर एक रन लेकर दूसरे छोर पर चली गईं. अगली दो गेंदों में Natthakan Chantham ने एक चौका जड़ा और एक डबल लिया. इस दौरान एक गेंद वाइड भी रही. ऐसे में मैच सिर्फ चार गेंदों में समाप्त हो गया. वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब किसी टीम ने 4 गेंदों में मैच समाप्त किया हो. इससे पहले रवांडा और तंजानिया की टीम ऐसा कर चुकी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media