कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत की कोई उम्मीद नहीं, 20 तक तो झेलनी ही होगी मौसम की मार

News

ABC NEWS: पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में भीषण शीतलहर जारी है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-5 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. वहीं, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड के कई हिस्सों में यह 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. कल हरियाणा के हिसार में सबसे कम न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा है कि अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. अगले 5 दिनों के लिए पूर्वानुमान भी जारी किया गया है.

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में 140-150 नॉट क्रम की जेट स्ट्रीम हवाएं चल रही हैं. इससे 17 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा 17 और 18 जनवरी को बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 17 जनवरी को ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और सिक्किम में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना.

घने कोहरे की चेतावनी
17 से 18 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में और 19-22 जनवरी के दौरान कुछ हिस्सों में रात और सुबह के समय कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. 17 से 18 तारीख के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 17 जनवरी को उत्तराखंड और उत्तरी मध्य प्रदेश भी घने कोहरे की संभावना है.

17 से 20 जनवरी तक बिहार, उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में  घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 19 जनवरी तक झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी घने कोहरे का अर्ट है.  18 जनवरी तकअसम और मेघालय के साथ-साथ नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कोहरा छाया रहेगा. 17 और 18 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में शीलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. 17 जनवरी को बिहार के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना है. 18-21 जनवरी के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की संभावना है.

शीतलहर की चेतावनी
अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. ऐसे ही अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है. पंजाब के कई हिस्सों में 17 तारीख को और कुछ हिस्सों में 18-21 जनवरी के दौरान शीतलहर जारी रहने की संभावना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media