UP में कई जगह बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में हो सकती है बहुत भारी बारिश!

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है . मंगलवार को भी यूपी में कई जगहों पर बारिश हुई. प्रदेश में बीते 24 घंटे में लगभग सभी स्थानों पर बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली. बुधवार को भी नोएडा में दिन की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई. वहीं अगले 24 घंटे में प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लखनऊ-नोएडा समेत यूपी की कई जगहों पर तड़के से ही तेज बारिश हो रही है.

आज यहां होगी तेज बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक 23 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों  में बारसात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. आज बस्ती ,सिद्धार्थ नगर ,गोंडा ,बलरामपुर, ,पीलीभीत,श्रावस्ती  औऱ बरेली  के आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी में आगामी 48 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट में 30 जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है.

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग के जिन जिलों में बिजली गिरने की आशंका जाहिर की है उन जिलों का नाम बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी है. इसके साथ ही सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर,फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा,  सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, कासगंज, एटा, आगरा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों में बिजली और वज्रपात की संभावना है.

यहां भारी बारिश का अलर्ट
सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, कासगंज,, हरदोई, फर्रुखाबाद,बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी एवं आसपास इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

24 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम?
गुरुवार यानी 24 अगस्त को पश्चिमी यूपी की अपेक्षा पूर्वी यूपी में ज्यादा जगह बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है.  इसके साथ ही पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर बहुत तेज बारिश होने का अलर्ट जारी है. पश्चिमी यूपी में 24 अगस्त को बारिश में कमी आ सकती है. कुछ जगहों पर ही बारिश हो सकती है. पूर्वी हिस्से में इस दिन गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की उम्मीद सभी जगहों पर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media