करोड़पति ने बैंक से निकाले 6 करोड़ रुपये, फिर बोला- इन्हें एक-एक कर हाथ से गिनो

News

ABC NEWS: दुनिया की अधिकतर बैंकों में नोट गिनने वाली मशीनें लगी हैं. अगर कोई बड़ी रकम निकालता है तो कैशियर उन्हें एक से अधिक बार क्रॉस-चेक करते हुए मशीन से गिनता है लेकिन यहां एक इंसान ने पूरे 6 करोड़ रुपये निकालने के बाद उन्हें हाथ से गिनने का हुकम दे दिया. मामला हमारे पड़ोसी देश चीन का है. यहां एक करोड़पति ने एक ही बार में बैंक से 6.5 करोड़ रुपये निकाले और कर्मचारियों से असहमति के बाद उन्हें हाथ से पैसे गिनने का आदेश दिया.

इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दो साल पुरानी है. लेकिन इसकी तस्वीरें अब ट्विटर (एक्स) पर वायरल हो रही हैं. 2021 में (कोविड-19 के समय) बैंक ऑफ शंघाई की एक शाखा में यह घटना हुई थी, जब उस व्यक्ति की सुरक्षा कर्मचारियों के साथ बहस हो गई. आउटलेट ने आगे कहा कि यह खबर चीनी मीडिया द्वारा व्यापक रूप से कवर की गई और वीबो और देश के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गई.

‘सनवियर’ यूजर नाम से पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने वीबो पर लिखा कि उसने “बेहद खराब कस्टमर सर्विस” जानने के बाद बैंक ऑफ शंघाई शाखा से लगभग पांच मिलियन रॅन्मिन्बी (2021 विनिमय दर पर 783,000 डॉलर) निकाल लिए. उन्होंने सुरक्षा कर्मचारियों के ‘घटिया रवैये’ के बारे में भी शिकायत की. ‘सनवियर’ ने कहा कि फिर उसने एक दिन में जितनी रकम निकाली जा सकती थी, निकाल ली और यह भी बताया किया कि उसकी योजना शेष “दसियों लाख” निकालकर अन्य बैंकों में जमा करने की थी.

करोड़पति ने आगे कहा कि हाथ से पैसे गिनने में बैंक स्टाफ को दो घंटे से ज्यादा का समय लग गया. कथित तौर पर बैंक कर्मचारियों को कैश के बड़े बंडल गिनते हुए और नोटों से भरे सूटकेस के साथ बाहर निकलते हुए एक व्यक्ति को दिखाने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. तस्वीरें मूल रूप से वीबो पर पोस्ट की गई थीं और बाद में ट्विटर (अब एक्स) पर दिखाई दीं. हालांकि, लाइव हिन्दुस्तान स्वतंत्र रूप से तस्वीरों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता है.

इस बीच, बैंक ने कहा कि असहमति इसलिए हुई क्योंकि करोड़पति कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहा था. चीनी मीडिया आउटलेट द पेपर को दिए एक बयान में, बैंक ऑफ शंघाई ने कहा कि शाखा में प्रवेश करते समय व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना था. उस समय के प्रोटोकॉल के अनुसार, सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे एक पहनने के लिए कहा, जिसके कारण बहस हुई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media