चौथे फ्लोर पर चढ़ लड़की बोली… कूद जाउंगी, रक्षाबंधन के मौके पर एसीपी ने ऐसे बचाई लड़की की जान

News

ABC NEWS: दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में पिता से नाराज होकर दसवीं में पढ़ने वाली एक लड़की छत पर चढ़ गई और खुदकुशी की कोशिश करने लगी. हालांकि इसी दौरान मौके पर पहुंचे एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने अपनी सूझबूझ से उस लड़की की जान बचा ली.

दरअसल मामला इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अभय खंड इलाके का है जहां अपने पिता से नाराज होकर दसवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा छत पर चढ़ गई और बिल्डिंग की चौथी मंजिल से आत्महत्या की कोशिश करने लगी.

बिल्डिंग के ऊपर चढ़ी छात्रा जोर-जोर से चिल्लाने लगी जिसके बाद लोगों का ध्यान उसकी तरफ गया. खुदकुशी के लिए छत पर चढ़ी छात्रा को देख लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को मौके पर बुलाया और घंटे भर तक यह ड्रामा चलता रहा. स्थानीय पुलिस और इलाके के एसीपी स्वतंत्र कुमार की पहल और काफी प्रयासों के बाद बड़ी मुश्किल से छात्रा नीचे उतरने को तैयार हुई.

मैं तुम्हारा भाई, करूंगा सपोर्ट: एसीपी
चूंकि मौका रक्षाबंधन का था इसलिए इलाका के एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह प्यार से छात्रा को समझाने लगे. उन्होंने चौथी मंजिल की छत पर खड़ी छात्रा को कहा, ‘आज राखी का दिन है ना, मैं तुम्हारा भाई हूं, नीचे उतार आओ और मुझे राखी बांधो, मैं तुम्हें सपोर्ट करूंगा.’ इस दौरान नाराज लड़की भी अधिकारी से बात करती रही और उन्हें अपनी समस्या बताने लगी. हालांकि काफी देर बाद अधिकारी के समझाने-बुझाने पर छात्रा नीचे आने को तैयार हो गई.

पढ़ाई को लेकर पिता ने लगाई थी डांट
बता दें कि छात्रा अभय खंड इलाके में रहती है और ट्यूशन जाने को लेकर बहस होने पर उसे पिता ने डांट दिया था. वो इस बात से नाराज हो गई और कहने लगी कि आप मुझे हमेशा डांटते रहते हो. इस लड़की की मां का देहांत कुछ दिनों पहले हो गया था जिस वजह से भी वो परेशान थी. पिता ने पढ़ाई पर ध्यान देने को लेकर उसे डांट दिया था जिससे नाराज होकर वो खुदकुशी करने चार मंजिला इमारत की छत पर चढ़ गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media