खालिस्तानियों की हिमाकत, जहां मरा हरदीप सिंह निज्जर वहां लगाए ‘मोदी-जयशंकर वॉन्टेड’ के पोस्टर

News

ABC NEWS: कनाडा में भारत के खिलाफ खालिस्तानी साजिश जारी हैं. खबर है कि सरी स्थिति एक गुरुद्वारे पर पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘वॉन्टेड’ के रूप में दिखाया गया है. कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पहले ही खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के तार भारत से जोड़ चुके हैं. हत्या को लेकर कनाडा के कई शहरों में प्रदर्शन भी हुए थे.

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में किसी भारतीय के नाम के ‘वॉन्टेड’ पोस्टर लगे हों. सीएनएन-न्यूज18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरी के गुरुद्वारा नानक देव के बाहर यह होर्डिंग लगाया गया है. इसमें पीएम मोदी, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा का नाम और तस्वीर भी शामिल है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इन घटनाक्रमों की जानकारी पुलिस को है, लेकिन उनकी तरफ से कोई दखल नहीं दिया जा रहा है. होर्डिंग लगाने में अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस यानी (SFJ) का नाम सामने आ रहा है. हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

सरी में ही मारा गया था निज्जर
जून में खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की सरी में ही हत्या कर दी गई थी. हालांकि, अब तक कनाडाई पुलिस हमलावरों को लेकर कोई खुलासा नहीं कर सकी है. पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में कहा था कि इस हत्या में भारतीय एजेंट्स का हाथ हो सकता है. इसे लेकर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और आरोपों से इनकार किया था.

पन्नू की धमकी
एसएफजे चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हाल ही में एक बार फिर भारत के लिए धमकी जारी की थी. उसका कहना था कि अगर मांगें नहीं मानी गईं, तो भारत पर हमास जैसा हमला होगा. शनिवार को फिलिस्तीनी समूह हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media