अपसेट का शिकार हुई साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड से हारकर T20 World Cup से हुई बाहर

News

ABC News: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक और बड़ा उलटफेर हुआ है. रविवार को ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स ने 13 रन से हरा दिया. इस नतीजे के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई है. उधर, बांग्लादेश और पाकिस्तान के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का सुनहरा मौका आ गया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए इस वर्ल्ड कप का सफर लगभग खत्म हो गया है.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. लेकिन नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों ने प्रोटियाज टीम के इस फैसले को गलत साबित करते हुए स्कोरबोर्ड पर 158 रन टांग दिए, जवाब में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज निर्धारित ओवर तक महज 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सके. दक्षिण अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप की शुरुआत दमदार अंदाज में की थी. उसे अपने शुरुआती तीन में से दो मैचों में जीत मिली थी, वहीं एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. प्रोटियाज टीम का नेट रन रेट भी बहुत अच्छा था. हालांकि अपने चौथे मैच में पाकिस्तान से मिली हार के बाद उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में जीत की जरूरत थी. प्रोटियाज टीम का फॉर्म देखते हुए उनके लिए नीदरलैंड्स को हराना कोई मुश्किल काम नहीं था. माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका की टीम नीदरलैंड्स को हराकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं भारत भी जिम्बाब्वे को पटखनी देकर सेमीफाइनल टिकट कटा लेगी. लेकिन नीदरलैंड्स ने सेमीफाइनल के सारे समीकरण पलट दिए. अब दक्षिण अफ्रीका की हार के कारण भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media