खुशखबरी! शुभमन गिल को अस्पताल से म‍िली छुट्टी, कब खेलेंगे वर्ल्ड कप में पहला मैच अभी साफ़ नहीं

News

ABC NEWS: टीम इंडिया (Team India) के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. शुभमन गिल अस्पताल से ड‍िस्चार्ज हो गए हैं. हालांकि, वो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर कौन सा मैच खेलेंगे? इस बार में फ‍िलहाल बीसीसीआई की ओर से कोई अपडेट नहीं दिया गया है.

शुभमन गिल को डेंगू होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. शुभमन गिल 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ टीम इंडिया के ओपन‍िंग मैच में नहीं खेल पाए थे. गिल को डेंगू होने के बाद स्टार बल्लेबाज केा ऐहतियातन चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी हेल्थ पर लगातार नजर रख रही थी. गिल का प्लेटलेट काउंट गिर गया था. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की कवरेज के लिए क्ल‍िक करें

सूत्रों ने कहा कि उनकी हेल्थ प्रोग्रेस देखी जाएगी और उसके अनुसार फैसला किया जाएगा, अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वह किस मैच के लिए मैच के लिए फिट होंगे या नहीं. ऐसे में यह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभ‍ियान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

गिल की जगह ईशान ने की थी ओपन‍िंग 
6 अक्टूबर को ही यह जानकारी सामने आई थी कि शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. ऐसे में 8 अक्टूबर को पहले मुकाबले में वो नहीं खेल सके थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में गिल की जगह ईशान किशन को मैच में उतारा गया था. ओपनिंग करते हुए ईशान खाता भी नहीं खोल सके थे. अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी ईशान को ही मौका दिया जा सकता है.

शुभमन गिल के रिकॉर्ड और आंकड़े

शुभमन गिल ने 35 वनडे खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं. उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं. ऐसे में वनडे में वो किस टेंपरामेंट के बल्लेबाज हैं. यह उनके आंकड़े बता रहे हैं. वहीं 11 टी20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं. वहीं 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से  966 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल
8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (भारतीय टीम 6 विकेट से जीती)

11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली

14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद

19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे

22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला

29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ

2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई

5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता

12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media