शिवपाल यादव को मिलेगी आजम खान की कुर्सी, अखिलेश के बगल में बैठेंगे चाचा

News

ABC NEWS: मैनपुरी चुनाव में डिंपल की जीत के बाद एक बार फिर शिवपाल सिंह यादव का कद लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का सपा में विलय होने के बाद शिवपाल सिंह यादव को पहले सपा में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया और अब उनको आजम खान की सीट पर भी बिठाने की तैयारी चल रही है. सूत्रों की मानें तो यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद विधानसभा में होने वाले बजट सत्र के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बगल में शिवपाल यादव बैठे दिख सकते हैं. पहले इस सीट पर आजम खान बैठते थे, चूंकि उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है. अब यह सीट खाली है.

विधानसभा सदन में सपा अध्यक्ष के एक ओर अवधेश प्रसाद बैठते हैं तो दूसरी ओर की सीट आजम खान को शुरू में ही आवंटित की गई थी, लेकिन वह केवल सदन में शपथ ग्रहण करने अपने बेटे के साथ ही आए थे. मुलायम सिंह यादव के न रहने अखिलेश व उनके चाचा शिवपाल के बीच नजदीकी बढ़ गई है. अब अखिलेश की गैरमौजूदगी में सरकार को जवाब देने के लिए शिवपाल मोर्चा संभालेंगे. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिवपाल यादव का कद किस तरह से बढ़ता जा रहा है.

20 फरवरी से शुरू हो सकता है बजट सत्र
मैनपुरी के लोकसभा उपचुनाव में सैफई परिवार में उपजी एकता का असर अब बजट सत्र में देखने को मिल सकता है. विधानसभा बजट सत्र 20 फरवरी से हो सकता है. इस बजट सत्र रामचरितमानस मुद्दा बन सकता है, हालांकि सपा भी सरकार से जवाब करने के मूड में है. चाचा शिवपाल का कद बढ़ जाने से सपा को सरकार का विरोध करने में ज्यादा मजबूती मिलेगी.

अखिलेश के बगल में बैठेंगे चाचा
मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा में शिवपाल यादव की वापसी से  यूपी की राजनीति में नए समीकरण बन रहे हैं। कभी अखिलेश के बगल में बैठने वाले आजम खान की जगह अब शिवपाल सिंह यादव बैठे नजर आएंगे. आजम खान की सीट खाली होने के बाद सपा ने ही शिवपाल यादव के लिए खाली सीट बदलने का अनुरोध किया गया था. सदन में चाचा और भतीजे की जोड़ी एक बार फिर साथ नजर आने वाली है. चाचा शिवपाल को आजम खान की सीट आवंटित करने की सपा ने तैयारी भी कर ली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media