शिवसेना विवाद में शरद पवार की एंट्री, बोले- पहले कभी नहीं देखा चुनाव आयोग का ऐसा फैसला

News

ABC News: महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों उथल-पुथल मची हुई है. शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर मचा घमासान अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले पर अब एनसीपी चीफ शरद पवार का बयान सामने आया है और उन्होंने इस बार पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि एक विचारधारा और पार्टी देश में भाईचारे को खत्म कर रही है.

उन्होंने कहा, “अटल बिहारी बाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तब देश की संस्था पर इस तरह का हमला नहीं हुआ था. नरेंद्र मोदी की हुकुमत में देश की संस्था पर हमला हुआ. आज की हुकुमत दूसरे राजनीतिक दल को काम नहीं करना देना चाहती है. चुनाव आयोग का इस्तेमाल हो रहा है. ये राजनीतिक दल पर हमला है. चुनाव आयोग ने ऐसा कभी फैसला नहीं दिया था. पहली बार इस तरह का चुनाव आयोग का फैसला देखा.” इसके अलावा, शरद पवार ने कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुई लड़ाई को भी याद किया और कहा, “शिवसेना को बालासाहेब ठाकरे ने बनाया था और उसका चुनाव चिन्ह आयोग ने किसी और को दे दिया. कांग्रेस के साथ मेरी भी लड़ाई हुई थी. पार्टी और चुनाव चिह्म को लेकर लेकिन उस समय चुनाव आयोग का फैसला सही था.”

उन्होंने आगे बताया कि बालासाहेब ठाकरे ने अपने आखिरी दिनों में कहा था कि उनके बाद शिवसेना की जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे को दी जाएगी. पवार ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. अपने एक बयान में उन्होंने कहा है कि “चुनाव आयोग ने कुछ दिन पहले एक फैसला दिया था. यह एक उदाहरण है कि कैसे एक संस्था का दुरुपयोग किया जा सकता है. हमने चुनाव आयोग द्वारा ऐसा फैसला पहले कभी नहीं देखा. इस दौरान शरद पवार ने देश की केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि आज चुनाव आयोग और अन्य संस्थाएं वही फैसले दे रही हैं जो सत्ताधारी सरकार चाहती है. आज देश में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो संस्था काम कर रही है, वह सोचती है कि सत्ता उनके हाथ में रहेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media