सीमा हैदर की कहानी का होने ही वाला End, पूरी तैयारी के साथ PAK से आई थी

News

ABC NEWS: पाकिस्तानी सीमा हैदर मामले (Seema Haider Case) की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसियों को अहम जानकारी मिली है. किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी के साथ सीमा को भारतीय सीमा में दाखिल करवाया गया था. खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, सीमा ने बकायदा पूरी तैयारी के साथ अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे. सीमा को इस तरीके से तैयार करने के लिए पेशेवर लोगों की मदद ली गई थी.

सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए उसने अपने बच्चों को भी इसी तरीके से ड्रेसअप करवाया था. जांच एजेंसियों के मुताबिक, ऐसा ही तरीका ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानि घरेलू सहायिका या जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने में इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा जिस धाराप्रवाह भाषा में सीमा लगातार बात कर रही है ऐसी ट्रेनिंग नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर उन महिलाओं को देते हैं जिनको नेपाल बॉर्डर पार कराकर भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भेजा जाता है.

एजेंट भी जांच के दायरे में
भारतीय खुफिया और जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में अब ऐसे एजेंट भी हैं जो इस तरीके की खास तैयारी कराते हैं. भारत में अवैध तरीके से लोगों को घुसवाने में मदद करते हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, भारत नेपाल सीमा पर 13 मई को सीमा हैदर-सचिन के भारत में एंट्री दावों की तस्दीक फिलहाल केन्द्रीय एजेंसियों की जांच में नहीं हो सकी है. क्योंकि दोनों भारत में एंट्री का यही दिन बता रहे हैं.

सीसीटीवी फुटेज की जांच
सीमा हैदर प्रकरण मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर में अब तक थर्ड नेशन सिटीजन की मौजूदगी की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. भारत-नेपाल सीमा पर इन्हीं दोनों जगहों से सीमा हैदर और सचिन द्वारा भारत में एंट्री का दावा किया जा रहा है, जिसके बाद यहां मौजूद रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है.

भारत नेपाल सीमा के सारे बस रूट पर 13 मई को गुजरने वाली बसों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है जिसका विवरण सीमा और सचिन ने दिया है. थर्ड नेशन सिटीजन यानी भारत नेपाल के अलावा किसी तीसरे देश के नागरिक का भारत नेपाल सीमा पर मौजूद होना और उसे पार करने की कोशिश करना. भारत नेपाल में मैत्री समझौता होने के नाते इन दोनों देशों के अलावा अगर किसी तीसरे देश का नागरिक यहां पर आता है तो इसकी सूचना तुरंत यहां पर मौजूद एजेंसियों को स्थानीय पुलिस को देनी होती है और भारत की संबधित एजेंसियां अपनी जांच शुरू करती हैं.

इसके अलावा खास मल्टी टास्किंग एजेंसी टीम जिसमें आईबी, कस्टम, इमीग्रेशन, सशस्त्र सीमा बल, फारेस्ट डिपार्टमेंट, और यूपी, बिहार पुलिस के सदस्य शामिल हैं, उसने भी रिपोर्ट केन्द्रीय जांच एजेंसियों को सौंपी है कि 13 मई के दिन किसी तीसरे देश के नागरिक को नहीं देखा गया था भारत नेपाल सीमा पर. इसके बाद भारत नेपाल सीमा पर स्थित चारों आईसीपी यानि इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के रिकार्ड की जांच की जा रही है कि कहीं उन जगहों से तो थर्ड नेशन सिटिजन की एंट्री तो नहीं हुई है जिसमें सुनौली, बहराइच और रकसौल शामिल हैं.

वो 10 सवाल जो किसी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं. 
1. 4 बच्चों की मां खुद को पाकिस्तान के छोटे से शहर का बताती है, लेकिन पबजी गेम में दिन भर व्यस्त कैसे रहती थी.
2. 5वीं पास मिडिल क्लास घरेलू महिला एक नहीं दो-दो पासपोर्ट क्यों रखेगी.
3. अपने 4 बच्चों को छोड़कर सचिन से मिलने नेपाल कैसे चली आई.
4. यही नहीं दूसरी पार पाकिस्तान सीमा लौटी तो अपने चार बच्चों के एकदम नए पासपोर्ट कैसे बनवाकर लौटी.
5. उसके पास इतने पैसे कहां से आए.  सीमा कहती है उसने मकान बेचा था… लेकिन क्या पाकिस्तान में महिलाओं को संपत्ति में इतना अधिकार है?
6. पति को भनक लगे बिना उसने मकान कैसे बेच लिया…
7. सीमा दुबई जाती है और पाकिस्तानी रुपयों को दिरहम में बदलवा लेती है. फिर दुबई में होटल और कैब का इंतजाम आसानी से कर लेती है.
8.  घुसपैठ के आरोप में भारत में पकड़े जाने पर भी कैसे इतनी शांत कैसे दिख रही है.
9. सीमा ने न सिर्फ अपना बल्कि अपने चार बच्चों का भी फर्जी आधार कार्ड कैसे बनवा लिया.
10. पाकिस्तान में उसने जितने फोन इस्तेमाल किए उनमें से एक भी वो भारत लेकर नहीं आई. नेपाल से भी उसने दूसरे लोगों के हॉटस्पॉट से व्हाट्सएप कॉल किए… पाकिस्तान में वो अपना पर्सनल लैपटॉप क्यों छोड़ आई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media