SBI का सर्वर डाउन, ग्राहकों को UPI, YONO और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं में परेशानी

News

ABC News: भारतीय स्टेट बैंक के यूजर्स को उनकी बैंकिग सर्विस में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई यूजर्स ने भारतीय स्टेट बैंक से जुड़ी अलग- अलग सेवाओं में परेशानी आने की रिपोर्ट की है. यूजर्स की शिकायतों के मुताबिक वे बैंक की यूपीआई, योनो और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं में परेशानी झेल रहे हैं. अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपको भी आपकी बैंकिग सर्विस में इस तरह की परेशानी आ सकती है.

कई एसबीआई उपयोगकर्ताओं ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बैंक सर्वर धीमी होने के कारण हो रही परेशानी के बारे में बताया है. इन ट्वीट्स में लोगों ने सर्वर डाउन और नॉन-रिस्पॉन्सिव होने की बात कही है. एसबीआई की जो सेवाएं प्रभावित हैं उनमें नेट बैंकिंग, यूपीआई भुगतान और आधिकारिक एसबीआई ऐप (योनो) शामिल हैं. इससे पहले एक अप्रैल को भी एसबीआई की ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित रही थी. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नेट बैंकिंग समेत कई सेवाएं सोमवार सुबह से ही ठप हैं. कई उपभोक्ताओं ने फंड ट्रांसफर में आने वाली दिक्कतों की शिकायत भी की है. बता दें कि एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं के अलावा यूपीआई और योनो ऐप से जुड़ी सेवाएं भी काम नहीं कर रही हैं. एसबीआई का सर्वर डाउन होने के कारण हो रही परेशानियों के बारे में कई ग्राहकों ने शिकायत कही है. कई ग्राहकों ने बताया है कि उनके क्रेडिट कार्ड पेमेंट तक नहीं हो पा रहे हैं. बैंक की वेबसाइट पर ‘something went wrong at the bank servers. Please Retry’ मैसेज दिख रहा है. वैश्विक स्तर पर बैंक सर्वरों में होने वाली दिक्कतों को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भी एसबीआई की सेवाओं में आ रही दिक्कतों के संबंध में ट्वीट किया है. इससे पहले 1 अप्रैल, 2023 को एसबीआई ने सर्वर रखरखाव की सूचना दी थी. वार्षिक समापन गतिविधियों के कारण बजे तक INB/YONO/UPI की सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. दोपहर एक बजकर 30 मिनट से चार बजकर 43 मिनट तक इंटरनेट बैंकिंग, योनो और यूपीआई सेवाओं को बाधित रहने की बात कही गई थी. भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media