कुशीनगर में बरावफात जुलूस में बवाल: बज रहा था ओवैसी के स्पीच का वीडियो, 6 गिरफ्तार

News

ABC NEWS: यूपी के कुशीनगर में जुलूस के दौरान बवाल हो गया. जुलूस में शामिल लोगो ने एक घर पर पथराव कर दिया. कुशीनगर के कसया इलाके की घठना है. हालात बिगड़े को पुलिस भी मौके पर पहुुंची और 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि आपसी विवाद में पथराव किया गया. किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था और, और जब जुलूस उस ओर से गुजरा तो कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की.

मिली जानकारी के अनुसार बरावफात जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच कहासुनी हो गई. देखते ही देखते दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि बरावफात के जुलूस में झांकी पर अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित भाषण का ऑडियो बज रहा था. इसको लेकर राम जानकी मठ मंदिर के पास हिंदू पक्ष के कुछ युवकों ने एतराज किया.

इसके बाद जुलूस में शामिल दूसरे समुदाय के युवकों ने हिन्दू पक्ष के लोगों के घर पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव किए जाने का वीडियो भी सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है. पुलिस कुछ युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

दो बच्चों के बीच कहासुनी से शुरू हुआ विवाद

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि कसया क्षेत्र के गोला बाजार मे दो बच्चों के बीच कहासुनी में संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई. पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराई. इसी बीच कुछ उपद्रवी लोगों द्वारा झगड़ा-लड़ाई की गई. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की है. मौके पर सभी अधिकारी मौजूद हैं और पूर्ण रूप से शान्ति व्यवस्था कायम है.

ओवैसी की विवादित स्पीच का वीडियो

एक वीडियो में एक झांकी दिख रही है  जिस पर अकबरूद्दीन ओवैसी की विवादित स्पीच का ऑडियो बजता हुआ बताया जा रहा है. इसी को लेकर राम जानकी मठ मंदिर के पास हिंदू पक्ष के कुछ युवकों ने एतराज किया ज‍िसके बाद जुलूस में शामिल युवकों ने घर पर पथराव क‍िया. बताया जाता है कि हिंदू पक्ष के एक युवक को चोट आई है. असामाजिक तत्वों की धर-पकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media