ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया जाएगा, BCCI एक्सपर्ट करेंगे लिगामेंट का इलाज

News

ABC News: सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किया जाएगा. BCCI की मेडिकल टीम मुंबई में उनका इलाज करेगी. 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद रूड़की के हॉस्पिटल में इमरजेंसी ट्रीटमेंट के बाद उन्हें देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया था. तब से वे देहरादून के अस्पताल में ही भर्ती हैं.

एक्सीडेंट में पंत को सिर, घुटने और टखने में चोट आई थी. उनके घुटने के चार में से तीन लिगामेंट टूटने की बात सामने आई थी.. ऐसे में अब BCCI की मेडिकल टीम ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट करने का फैसला किया है. हालांकि, पंत ICU से बाहर लाए जा चुके हैं और अस्पताल के प्राइवेट वॉर्ड में उनका इलाज किया जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकी ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बचे थे. पुलिस के मुताबिक, झपकी लगने से यह हादसा हुआ था. उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई. एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले. लोग बचाने पहुंचे तो बोले- मैं ऋषभ पंत हूं. उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई थीं. इस हादसे के चश्मदीदों ने भास्कर को बताया था कि ऋषभ पंत की मर्सिडीज करीब 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल रही थी. उसने एक गाड़ी को ओवरटेक किया. फिर सामने एक गड्‌डा आ गया. इससे उनकी कार 5 फीट तक उछलकर पहले बस से टकराई… फिर डिवाइडर से और घिसटते हुए उसमें आग लग गई. कार से निकलकर पंत रोड डिवाइडर पर ही बैठे हुए थे.​​​ पूर्व इंटरनेशनल विकेट कीपर नमन ओझा कहते हैं कि यदि घुटने के लिगामेंट फट जाए तो रिकवरी में टाइम लगता है. घुटने की सामान्य-सी चोट से रिकवर करने में कम से कम 6 और ज्यादा से ज्यादा 8 हफ्ते लगते हैं. विकेटकीपिंग में हर पॉइंट मैटर करता है. चोट कहीं की भी हो, प्रभावित करती है. फिर चाहे वह उंगली की चोट ही क्यों न हो. पंत के तो कलाई, घुटने और टखने तीनों जगह लगी हैं. वापसी में टाइम लगेगा. हालांकि, वह युवा है…जल्दी रिकवरी भी हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media