‘अग्निवीर’ बनीं सांसद रवि किशन की बेटी इशिता, डिफेंस फोर्स में हुईं शामिल

News

ABC NEWS: अभिनेता से नेता बने रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला डिफेंस फोर्स में शामिल हो गई हैं. वो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फोर्स का हिस्सा बनी हैं. इस योजना को बीते साल ही शुरू किया गया था. इस साल की शुरुआत में रवि किशन ने अपनी बेटी के डिफेंस फोर्स में शामिल होने की इच्छा जताई थी. जनवरी में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान, उन्होंने कहा था कि इशिता दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट का हिस्सा थीं, जिसने उस दिन परेड में हिस्सा लिया था.

रवि किशन ने बेटी की इस उपलब्धि को लेकर ट्विटर पर पुष्टि की है. इससे पहले उन्होंने बीते साल 15 जून को एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था, ‘सुबह बिटिया बोली कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होना चाहती हूं. मैंने उससे कहा, बेटा गो अहेड (आगे बढ़ो).’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @varindertchawla

इंस्टाग्राम पर फोटोग्राफर वीरेंद्र चावला ने इशिता और रवि किशन की तस्वीर के साथ यह जानकारी शेयर की. उन्होंने कैप्शन में लिखा, “भोजपुरी अभिनेता रवि किशन की 21 साल की बेटी इशिता शुक्ला अग्निपथ योजना के तहत रक्षा बल में शामिल होंगी. कुछ दिनों पहले उनके सेना में शामिल होने की खबरें आ रहीं थी.” फिलहाल इशिता के सेना में शामिल होने की खबर और उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

कौन हैं इशिता शुक्ला?


इशिता शुक्ला की बात करें, तो वो अभी 21 साल की हैं. उनका जन्म 10 फरवरी को जौनपुर में हुआ था. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज से पढ़ाई की है. इशिता एनसीसी में कैडेट रह चुकी हैं. उन्हें साल 2022 में एनसीसी के एडीजी अवार्ड ऑफ एक्सिलेंस से नवाजा गया था. उन्हें कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बेस्ट कैडेट का पुरस्कार दिया था.

इशिता शुक्ला इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह घूमने फिरने के अलावा इंडोर शूटिंग का शौक भी रखती हैं. इशिता कुल चार बहन भाई हैं. इनमें सबसे तनिष्का शुक्ला हैं. जो इशिता की बड़ी बहन हैं. तनिष्का बिजनेस मैनेजर और इन्वेस्टर हैं. दूसरे स्थान पर उनकी बहन रीवा शुक्ला हैं. वो बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. इशिता का एक भाई भी है. जिसका नाम सक्षम शुक्ला है.

गणतंत्र दिवस के परेड में हो चुकीं शामिल 
जानकारी के मुताबिक, इशिता एक एनसीसी कैडेट हैं. उन्होंने इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड में हिस्सा भी लिया था. उस दौरान बीजेपी सांसद ने खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट भी किया था.  जिसमें उन्होंने लिखा था कि, मुझे अपनी बेटी इशिता पर गर्व है. उसने गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत की थी.

गौरतलब है कि रवि किशन ने सोशल मीडिया पर एक साल पहले ही इस बात की जानकारी दी थी कि उनकी बेटी का भारतीय सेना में जाने का सपना है. उन्होंने एक साल पहले पोस्ट में लिखा था, “मेरी बिटिया ईशिता शुक्ला ,आज सुबह बोली पापा मुझे भी अग्निपथ योजना के तरह सेना में जाना है. मैंने कहा- जरूर जाओ बेटा.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media