लखीमपुर कांड पर सियासत शुरू: मायावती बोलीं- UP में अपराधी बेखौफ, प्रियंका-अखिलेश ये बोले

News

ABC NEWS: UP के लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के निघासन के तमोलीन पुरवा गांव में दो सगी बहनों के शव पेड़ पर लटके मिले थे. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रिमो मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले में ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि यूपी में अपराधी बेखौफ हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि लखीमपुर (उप्र) में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था. रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती. आखिर उप्र में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं?

मायावती बोलीं- नीति में सुधार करे सरकार

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण और दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं.

उन्होंने कहा कि यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है. हाथरस समेत ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे.

अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना

निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में 2 दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया. लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या हाथरस की बेटी हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है.

शिवपाल बोले- कड़ी कार्रवाई करे सरकार

प्रसपा पार्टी के चीफ शिवपाल यादव ने कहा, लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव को पेड़ से लटकाने की नृशंस घटना दुर्भाग्यपूर्ण व हृदय विदारक है. ऐसी घटनाएं प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गहरे सवाल खड़ा करती हैं. दोषियों के खिलाफ त्वरित,पारदर्शी व कड़ी कार्रवाई करे सरकार.

पुलिस ने चार आरोपियों को लिया हिरासत में

मामला लखीमपुर के निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव का है. यहां दो सगी बहनों के शव पेड़ पर लटके मिले थे. मृतक लड़कियों की मां ने बताया कि बड़ी बेटी 17 और छोटी 15 साल की थी. दोनों घर के बाहर बैठी हुई थीं, इस बीच जब वह घर के अंदर गई तभी बाइक सवार 3 युवक पहुंच गए. उन तीनों मे से 2 लड़कों ने बेटियों को घसीटकर बाइक पर बैठा लिया और फरार हो गए. उसके बाद दोनों बेटियों के शव पेड़ पर लटके मिले थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media