PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी: पटरी पर दौड़ी देश की 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, वीडियो

News

ABC NEWS: पीएम मोदी ने आज पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, ये ट्रेन  बेंगलुरु होते हुए चेन्नई से मैसुरु तक जाएगी. यह दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है. यह ट्रेन करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. . बता दें कि पीएम मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं और आज वे यहां कई विकास परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.

रेलवे ने दक्षिण भारत के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल (Chennai Mysuru Vande Bharat Time Table) भी जारी कर दिया है.

पांचवीं वंदे भारत ट्रेन का टाइम टेबल

चेन्नई से मैसुरु ट्रेन नंबर 20607 चेन्नई रेलवे स्टेशन से 5 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन 10.20 मिनट पर बेंगलुरु सिटी जंक्शन पहुंचेगी। यह ट्रेन यहां 5 मिनट रुककर 10 बजकर 25 मिनट पर रवाना हो जाएगी। इसके बाद यह 12 बजकर 20 मिनट पर मैसुरु पहुंचेगी। वापसी में मैसुरु से चेन्नई ट्रेन नंबर 20608 13 बजकर 05 मिनट पर मैसुरु से रवाना होगी। यह ट्रेन 14 बजकर 50 मिनट पर बेंगलुरु पहुंचेगी। 5 मिनट रुककर 14:55 बजे यह बेंगलुरु से चलेगी। इसके बाद 19 बजकर 30 मिनट पर यह ट्रेन चेन्नई पहुंच जाएगी। इस ट्रेन के केवल दो स्टॉपेज होंगे- बेंगलुरु और कटपड़ी।

6 घंटे 30 मिनट में चेन्नई से मैसुरु
दक्षिण भारत की इस पहली वंदे भारत ट्रेन को चेन्नई से बेंगलुरु पहुंचने में 4 घंटे 30 मिनट लगेंगे. वहीं, बेंगलुरु से मैसुरु पहुंचने में इस ट्रेन को 2 घंटे लगेंगे. इस तरह यह ट्रेन रेलयात्रियों को 6 घंटे 30 मिनट में चेन्नई से मैसुरु पहुंचा देगी. चेन्नई से मैसुरु के बीच यह कुल 500 किलोमीटर चलेगी.

स्पेशल ट्रेन इन स्टेशनों पर ठहरेगी
पीएम मोदी आज जिस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, उसे इनऑगरल स्पेशल कहा जा रहा है. यह ट्रेन रास्ते में Bengaluru Cantonment, Baiyyappanahalli, Krishnarajapuram, Whitefield, Devangonthi, Malur, Tyakal, Bangarapet, Varadapur, Bisanattam, Kuppam, Mulanur, Somanayakkanpatti, Jolarpettai Jn., Kettandapatti, Vaniyambadi, Vinnamangalam, Ambur, Pachchakuppam, Melpatti, Valathoor, Gudiyattam, Kavanur, Latteri, Katpadi Jn., Sevur, Tiruvalam, Mukundarayapuram, Walajah Road, Thalangai, Sholinghur, Chitteri, Arakkonam Jn., Tiruvalangadu, Kadambattur, Tiruvallur, Avadi, Villivakkam, Perambur and Basin Bridge Jn. स्टेशनों पर रुकेगी. इस स्पेशल ट्रेन में कुल 16 डिब्बे होंगे.

वंदे भारत की पहली ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू की गई थी. दूसरी ट्रेन दिल्ली से कटरा के लिए चली थी. तीसरी ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलाई गई है. चौथी ट्रेन नई दिल्ली और अम्ब अन्दौरा के बीच चलाई गई थी. अब पांचवीं ट्रेन आज से चलेगी. रेलवे की योजना अमृत महोत्सव के दौरान 75 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की है. यूपी को जल्द ही दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है जो  सहारनपुर से दिल्ली के लिए ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media