राशि के अनुसार खेलें होली, मेष से मीन राशि के जातक लगाएं ये रंग, शुभता के साथ होगा भाग्योदय

News

ABC NEWS: हर्षोल्लास और रंगों से भरे होली (Holi 2023) के त्योहार का सभी बड़ी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. आज रंगों का यह त्योहार आ गया है. होली की धूम न सिर्फ भारतीयों में देखी जाती है, बल्कि विदेशियों में भी इसको लेकर खासा उत्साह देखने को मिलता है. इस दिन मस्ती में चूर हर व्यक्ति सबके साथ रंगों (Colours) की होली खेलता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका हर त्योहार हंसी खुशी मने. इसके लिए वे बहुत से उपाय करते हैं. आपका त्योहार भी हंसी-खुशी से बीते, इसके लिए आप अपनी राशि के अनुसार रंग खेल सकते हैं. इस विषय में हमें बताएंगे दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्डया कि मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के जातकों को किस रंग से होली खेलना चाहिए. कौन सा रंग आपके लिए शुभ होगा.

मेष राशि: मेष राशि का स्वामी मंगल है तो इस राशि वालों को होली में लाल रंग का प्रयोग करना चाहिए. लाल रंगों से होली खेलें. प्रेम और सच्चाई का प्रतीक माना जाता है लाल रंग.

वृषभ राशि: वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है तो इस राशि वालों को बैंगनी और नारंगी रंगों से होली खेलना चाहिए.

मिथुन राशि: मिथुन राशि का स्वामी बुध है. इस राशि वालों को हरे रंग से अपने मित्रों के साथ होली खेलना चाहिए. हरा रंग प्रकृति का सूचक होता है.

कर्क राशि: कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा है. इस राशि के लोगों को नीले रंग से होली खेलना चाहिए.

सिंह राशि: सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं इस राशि के जातक नारंगी रंग से होली खेलें. होली वाले दिन सुबह उठकर जल में गुलाल और गुलाब के फूल रखकर सूर्य देव को अर्पित करें.

कन्या राशि: कन्या राशि के स्वामी बुध हैं और यह पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करती है. इस राशि के लोग पीले रंगों से होली खेल सकते है. हो सके तो इस दिन अपनी बहन और बुआ को नीला गुलाल जरूर लगाएं.

तुला राशि: तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं और यह राशि वायु तत्व का प्रतिनिधित्व करती है. इस राशि के लोगों को नीले और केसरिया रंग से होली खेलना चाहिए. साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ अवश्य कराएं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं इस राशि के जातक होली खेलने के लिए किसी भी रंग का चुनाव कर सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के स्वामी गुरु हैं और यह राशि अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करती है. ऐसे में इस राशि वालों को पीले रंग से होली खेलना चाहिए. पीला रंग देवताओं को प्रिय होने के कारण होली पर आपको उनका भी आशीर्वाद प्राप्‍त होगा.

मकर राशि: मकर राशि के स्वामी शनि हैं और यह राशि पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करती है. इस राशि के जातक को लाल, भूरा और बैंगनी रंग से होली खेलना चाहिए.

कुम्भ राशि: कुम्भ राशि के स्वामी भी शनि हैं यदि आप चाहते हैं कि आप पर भी शनि देव की कृपा बनी रहे तो आप होली वाले दिन हल्‍के रंगों की बजाए गाढ़े रंग से होली खेलें आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा.

मीन राशि: मीन राशि के स्वामी गुरु माने जाते हैं. आप हरे और गुलाबी रंग से होली खेल सकते हैं. होली पर आप भगवान शंकर पर पीला रंग चढ़ाएं यह आपके जीवन को खुशियों से भर देगा.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media