ट्रेन के इंजन पर चढ़ा शख्स, किया कुछ ऐसा की हो गया Blast, हालत नाजुक

News

ABC NEWS: यूपी के बहराइच में एक युवक के रेल इंजन पर चढ़ कर करंट की तार को पकड़ लिया. घटना में युवक पलक झपकते ही  आग का गोला बना गया और जमीन पर आ गिरा. 92 प्रतिशत तक झुलस चुके व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है.

उसे बहराइच से लखनऊ बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. अब इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में युवक करंट के तारों को पकड़ता दिखाई दे रहा है.

दरअसल, घटना मंगलवार सुबह को बहराइच के जरवल रोड थाना क्षेत्र के गोरखपुर लखनऊ ब्रॉडगेज रेलवे लाइन पर हुई. करीब 10 बजे गोरखपुर जाने वाली मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस (लोकमान्य तिलक टर्मिनल) वहां से गुजरी.

इंजन पर चढ़ गया युवक
ट्रेन जब बहराइच के जरवल रोड रेलवे स्टेशन को क्रास कर लगभग साढ़े चार किलोमीटर आगे पहुंची तो रेलवे पिलर संख्या 699/02 पर ट्रेन के पायलट ने रेड सिग्नल के चलते ट्रेन रोक दी. तभी ट्रेन से सफर कर रहा युवक कोच से बाहर उतरा और इंजन के ऊपर चढ़ गया. जैसे ही ट्रेन में मौजूद अन्य लोगों और ट्रेन चालकों ने उसे ऊपर देखा तो सभी चिल्लाते हुए उसे नीचे उतरने का बोलने लगे.

पकड़ लिया करंट का तार
लोगों के चिल्लाने का बावजूद इंजन पर चढ़ा युवक नीचे नहीं उतरा. हादसे का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ नजर आ रहा है कि नीचे खड़े लोग जोरों से चिल्ला रहे हैं और युवक अपने हाथ उठा रहा है. तभी उसका हाथ बिजली के तारों को छूता है और पलक झपकते ही युवक आग का गोल बन जाता है. मौके पर मौजूद लोगों की चीख निकल जाता है. बुरी तरह से झुलसा हुआ युवक नीचे आ गिरता है.

बहराइच से लखनऊ किया गया भर्ती
घटना की सूचना पर जरवल रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंचती है और घायल युवक को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सा केंद्र पहुंचाती है. बाद में उसे यहां से बहराइच मेडिकल कालेज रेफर किया गया. बहराइच मेडिकल कालेज में भी दौरान इलाज उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे लखनऊ स्थित हायर सेंटर भेज दिया गया.

92 फीसदी झुलसा युवक
बहराइच मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. संजय खत्री ने बताया कि युवक 92 फीसदी झुलसा हुआ है. वहीं, पुलिस ने बताया कि युवक महराजगंज जिले के विश्वनाथ पुर गांव का रहने वाला है. उसका नाम पृथ्वीराज है और वह झांसी से ट्रेन में सवार हुआ था. फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि उसने ऐसा क्यों किया है. उसके परिवार से संपर्क किया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media