ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर रात तक कर रहे थे राहुल गांधी के ट्वीट, आज भाजपा के साथ हो लिये

News

ABC NEWS: ओलंपियन मुक्केबाज व कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. भगवा पार्टी में शामिल होने से कुछ घड़ी पहले तक विजेंदर सिंह कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के ट्वीट रीट्वीट कर रहे थे. हालांकि अचानक भाजपा में शामिल होने की वजह को लेकर विजेंदर ने कुछ खुलासा नहीं किया है. भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में विजेंदर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस उन्हें मथुरा से अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ मैदान में उतार सकती है. इन चर्चाओं को हवा खुद मुक्केबाद ने दी थीं। दरअसल दो दिन पहले विजेंदर ने ‘जाट समाज’ नाम के एक ट्विटर हैंडल का ट्वीट रीट्वीट किया था. इसमें लिखा है, “ब्रज कभी बेहतरीन पहलवानों खिलाड़ियों का गढ़ हुआ करता था. अब कुछेक पहलवान ही दिखाई देते है. मथुरा से ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंदर सिंह लोक सभा चुनाव लडेंगे. मुझे लगता है अभिनेत्री को लगातार संसद में भेजकर मथुरा के लोगो का कोई भला नहीं हुआ हैं. लेकिन अगर भाई विजेंद्र सिंह को चुना गया तो ब्रज के युवाओं के लिए शारीरिक और आर्थिक क्षेत्र बेहतर हो जाएंगे.”

इसके अलावा, भाजपा में शामिल होने से ठीक एक दिन पहले विजेंदर सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने वाले ट्वीट को रीट्वीट किया था। राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, “आज एक युवा ने मुझे ये वीडियो भेजा! अब भ्रम और भय का जाल तोड़ कर सच्चाई सामने आ रही है. अबकी बार ‘प्रोपेगैंडा के पापा’ की दाल नहीं गलने वाली, जनता खुद उन्हें आईना दिखाने को तैयार बैठी है.” विजेंदर ने इसे कल शाम ही रीट्वीट किया था। हालांकि अब वे खुद भाजपा में हैं.

यही नहीं, विजेंदर सिंह केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भी काफी मुखर रहे थे. बॉक्सर ने वापस लिए जा चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा था कि अगर सरकार “काले कानूनों” को रद्द करने में विफल रहती है तो वह अपना राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार वापस कर देंगे.

विजेंदर सिंह जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिसका हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में सीटों पर राजनीतिक प्रभाव है. विजेंदर सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिणी दिल्ली सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने कई अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी देश के लिए पदक जीते हैं.

जब उनसे हाल ही में बीजेपी के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं गलत को गलत और सही को सही कहना जारी रखूंगा और एथलीटों को मजबूत करने की दिशा में काम करूंगा.’ विजेंदर ने अप्रैल 2019 में कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिणी दिल्ली से लड़ा, लेकिन भाजपा के रमेश बिधूड़ी से हार गए थे.

हालांकि एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में विजेंदर ने अपने कल रात के ट्वीट पर सफाई दी. दरअसल उनसे पूछा गया कि ‘कल रात तक आप राहुल गांधी के ट्वीट रीट्वीट कर रहे थे जिनमें मोदी जी का मजाक उड़ाया जा रहा था, तो ऐसे में आपका मन 24 घंटे में कैसे बदल गया.’ इस पर विजेंदर ने कहा, “(ट्वीट करने के बाद) मैं सो गया. फिर मैं एकदम उठा तो लगा कि आप गलत रहे हैं. आप गलत प्लेटफॉर्म पर हैं. तो आप भारतीय जनता पार्टी में आइए. यहां से आप सही दिशा में जाएंगे. इसलिए मैं भारतीय जनता पार्टी में आया.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media