न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया: छक्का पड़ने के बाद मैक्सवेल ने बाउंड्री रोप पर उतारा गुस्सा

News

ABC NEWS: टी20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है. वह भी 10-20 रन से नहीं बल्कि पूरे 89 रनों से करारी शिकस्त दी है. यह मैच कई मायनों में यादगार है क्योंकि न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर दूसरी जीत दर्ज की है. इस मैच में जहां न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने शानदार फील्डिंग की वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स का तनाव भी सामने दिखा. यह जीत न्यूजीलैंड के लिए यादगार है क्योंकि न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में 11 साल के बाद कोई टी20 मैच जीता है. यह मैच इसलिए भी यादगार है क्योंकि जहां मैक्सवेल ने झल्लाकर बाउंड्री रोप को लात मारी, वहीं ग्लेन फिलिप्ल ने सुपरमैन कैच भी पकड़ा.

क्या किया मैक्सवेल ने
न्यूजीलैंड की टीम ने मजबूत बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने के साथ है टी20 विश् कप के सुपर 12 में जीत के साथ शुरूआत की है. डेवोन कॉनवे, फिन एलन और जिमी नीशम सभी ने ब्लैक कैप्स के लिए 200 रन बना दिए. इन बड़े हिट में बल्लेबाजों ने मेजबानों को बड़ी तकलीफ दी है. उनकी मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के बावजूद कीवियों ने यह कमाल किया है. ये निराशा जल्द ही बढ़ गई क्योंकि नीशम ने पारी की अंतिम गेंद पर एक अद्भुत छक्का मारा. उस समय फील्डर ग्लेन मैक्सवेल ने गेंद को रोकने के लिए ऊंची छलांग लगाई लेकिन असफल रहे और अपनी निराशा को बाउंड्री रोप पर निकाल दिया.

इसी मैच में और ग्लेन ने किया कमाल 
न्यूजीलैंड की पारी जब गेंदबाजी कर रही थी तो ग्लेन फिलिप्स ने गजब का कैच पकड़कर दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया. इस कैच को पकड़ने के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 29 मीटर तक दौड़ लगाई और चीते जैसी फुर्ती के साथ कमाल का कैच पकड़ा. ग्लेन का यह कैच भी सोशल मीडिया पर छा गया है. वहीं ग्लेन मैक्सवेल की हरकत को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का मामला माना जा रहा है. अब यह देखना है कि क्रिकेट प्रशासक इस घटना के बाद मैक्सवेल पर क्या कार्रवाई करते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media