मोरबी में PM के अस्पताल दौरे से पहले नई टाइल, पुताई! विपक्ष ने उठाए सवाल

News

ABC News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज (1 नवंबर को) मोरबी दौरे पर पहले विपक्ष ने गंभीर सवाल उठाए हैं. पीएम मोदी मोरबी सिविल अस्पताल में केबल पुल हादसे के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. ऐसे तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें पीएम मोदी के आगमन से पहले अस्पताल को चमकाया जा रहा है.

कांग्रेस ने सोमवार (31 अक्टूबर) को ट्विटर पर तस्वीरों को साझा करते हुए पीएम मोदी के दौरे पर सवाल उठाए. कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, ”त्रासदी का इवेंट, कल पीएम मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे. उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है. चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं. पीएम मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है. इन्हें शर्म नहीं आती! इतने लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं.” कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इसे रीट्वीट करते हुए लिखा, ”प्रधान मंत्री जी, आप को ये हो क्या गया है? अभी तो पूरी लाशें भी नहीं मिलीं हैं, आज कई घरों में चूल्हा भी नहीं जला है और आपको यहां भी तमाशा सूझ रहा है?” पवन खेड़ा ने एक वीडियो संदेश भी ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, ”मोरबी के सिविल हॉस्पिटल में रंग-रोगन किया जा रहा है, नई टाइल्स लगाई जा रही हैं, क्यों? क्योंकि मोदी घायलों का हालचाल पूछने आ रहे हैं. ये मानव निर्मित त्रासदी हुई है मोरबी में. आज कई घरों में चूल्हे नहीं जले हैं, लोगों की लाशें भी नहीं मिली हैं अभी लेकिन इवेंट में कोई कमी नहीं आनी चाहिए.” आज कांग्रेस पार्टी ने अपनी यात्राएं स्थगित कीं. मोदी जी ने अपना कोई इवेंट स्थगित करना उचित नहीं समझा. इस गुजरात ने आपको कहां से कहां तक पहुंचा दिया और आपने गुजरात को क्या दिया, कहां पहुंचा दिया गुजरात को, इतनी संवेदनशीलता की आपसे उम्मीद थी कि होगी, एक तरफ जहां इतने लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं, रो रहे हैं, बिलख रहे हैं, अपने लोगों को ढूंढ रहे हैं, लाशें ढूंढ रहे हैं, आप इसमें भी इवेंट करना चाहते हैं? हो क्या गया है आपको? एक दिन आप बिना इवेंट के नहीं रह सकते? क्या ये है गुजरात का लीपा पोती मॉडल? अगर यह लीपा पोती मॉडल नहीं होता तो ये दुर्घटना भी नहीं होती.” कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेता भी तस्वीरों को साझा करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ”पीएम मोदी कल मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे, उसके लिए अस्पताल का रंग रोगन इत्यादि युद्ध स्तर पर हो रहा है. चमचमाती दीवारें और नई टाइलों से सुसज्जित अस्पताल में घायल शायद बेहतर महसूस करें, यही उम्मीद होगी. मोरबी त्रासदी में करीब 200 लोगों की मौत की खबर है.”

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, ”किसी के घर में मृत्यु हो जाए तो रंगाई पुताई करवाता है? अस्पताल के अंदर 134 लाशें पड़ी हैं और हॉस्पिटल की रंगाई पुताई का काम चल रहा है.” भारद्वाज के ट्वीट को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ”27 साल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों में कोई काम नहीं किया. आज प्रधानमंत्री जी के दौरे के समय देश, गुजरात के अस्पतालों का सच, 27 साल की भाजपा की नाकामी का सच न देख ले, इसलिए लाशों के बीच, मातम के माहौल में भी रंगाई पुताई की जा रही है. बेहद शर्मनाक है ये सब.” बता दें कि गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. निर्वाचन आयोग कभी भी तारीख की घोषणा कर सकता है. इसलिए. गुजरात की सत्ता में बीजेपी पिछले 27 वर्षों से काबिज है. इसलिए विपक्ष बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं चूक रहा है. आम आदमी पार्टी भी इस बार राज्य में मतदाताओं के बीच अपनी मजबूत पकड़ का दावा कर रही है, इसलिए बीजेपी और पीएम मोदी विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार ‘आप’ के निशाने पर हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media