Netflix ने दिया झटका , भारत में भी पासवर्ड शेयरिंग को किया बंद

News

ABC News : ( ट्विंकल यादव ) Netflix एक ऐसा एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है जहां आप घंटों Binge Watching कर अपना टाइम पास भी करते हैं और एंटरटेनमेंट जगत से अपडेट भी रहते हैं. लेकिन कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है. कई साल से चल रहा Password Sharing प्रोसेस अब बंद होने जा रहा है. जी हां फ्रैंड और फैमिली के साथ जो आप नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर करते थे. अब वो नहीं कर पाएंगे. नेटफ्लिक्स ने भारत में पासवर्ड शेयरिंग को आज से बंद करने का फैसला लिया है. कंपनी ने कहा कि उसने उन ग्राहकों को ईमेल का वितरण शुरू कर दिया है जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं. इससे पहले नेटफ्लिक्स ने इस साल मई में 100 देशों जैसे यूनाइटेड स्टेट, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, आस्ट्रिया, सिंगापुर, मैक्सिको, ब्राजील में पासवर्ड शेयरिंग ऑप्शन को प्रतिबंधित कर दिया था.

Netflix ने क्यों लिया ये फैसला?
नेटफ्लिक्स को ग्लोबली नुकसान उठाना पड़ रहा था, जिसके मद्देनजर नेटफ्लिक्स की तरफ से भारत के लिए पासवर्ड शेयरिंग ऑप्शन को बंद करने का फैसला लिया गया है. एक ही घर में रहने वाले लोग नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर कर पाएंगे. वही जब वो हॉलिडे पर जाएंगे, तो प्रोफाइल शेयर कर पाएंगे. कंपनी ने कहा कि उसने उन ग्राहकों को ईमेल भेजना शुरू कर दिया है जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं.


अगर Netflix का पासवर्ड घर से बाहर किसी को किया शेयर
इस निर्णय से पहले कंपनी ने यह भी बताया था कि अगर यूजर अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट घर से बाहर के किसी दूसरे व्यक्ति से शेयर करना चाहता है तो उसे अधिक पैसा भी देना होगा. आपको बता दें कि शेयरधारकों से नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि वह इन बाजारों में ‘अतिरिक्त सदस्य’ विकल्प की पेशकश नहीं करेगा क्योंकि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में अपने सब्सक्रिप्शन की कीमत कम की है.कंपनी को हुआ फायदा

इस क्रेकडाउन की वजह से कंपनी के ग्लोबली 6 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स जुड़ गए हैं. कंपनी ने हाल ही में खत्म हुए क्वार्टर में 238 से ज्यादा मिलियन हासिल किए हैं. इन सब्सक्राइबर्स से कंपनी ने ₹1.5 बिलियन कमाई की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media