ना हेलमेट, ना ही गाड़ी के कागज़ फिर भी बाइक पर 7 लोग बैठाने का दुस्साहस

News

ABC NEWS: राजस्थान के धौलपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है, जिसमें परिवार के 7 लोग एक ही बाइक पर सवार दिखे. यह वीडियो बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा क्षेत्र का है. जब पुलिस ने परिवार को इस तरह बाइक में बैठे देखा तो उनके भी होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत बाइक सवार को रोका और बाइक का चालान करके उसे जब्त कर लिया.

एसएचओ देवेंद्र शर्मा के मुताबिक, सरमथुरा में वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को रोका, जिसने दुपहिया वाहन पर 6 लोगों को बैठाया हुआ था. जब उन्होंने बाइक सवार से पूछा कि ये क्या हो रहा है? तो बाइक सवार ने मुस्कुरा कर कहा, हम एक ही परिवार के हैं. एसएचओ ने फिर गुस्सा होते हुए बाइक सवार को फटकार लगाई. उन्होंने तंज कसते हुए कहा- वैरी गुड. फिर जब बाइक सवार से बाइक के कागज दिखाने को कहा तो उसके पास वो भी नहीं थे.

इसके बाद एसएचओ ने बाइक सवार को उतरने को कहा और पूछा कि न तुम्हारे पास गाड़ी के कागज हैं, न तुमने हेलमेट पहना है और ऊपर से 7 लोग बाइक पर बैठे हैं. ऐसी लापरवाही कैसे कर सकते हो तुम? एसएचओ ने फिर तुरंत बाइक का चालान कर उसे जब्त कर लिया. फिर सभी सात लोगों को टैम्पो से गंतव्य के लिए भिजवाया.

बता दें कि सड़क हादसों को रोकने और यातायात के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन धौलपुर में अभियान चला रहा है. शुक्रवार को सरमथुरा उपखंड में पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान के दौरान 16 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की.

इस विषय में एसएसचो देवेंद्र शर्मा ने बताया कि नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके वाहन चालक लगातार नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं. रोज कई लोगों के चालान काटे जा रहे हैं. उन्हें यातायात नियमों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है ताकि वे दोबारा से लापरवाही न बरतें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media