मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम की धमकी के बाद मची रही अफरातफरी, 9 घंटे तक की जांच

News

ABC NEWS: मॉस्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइन AZUR एयरक्राफ्ट में सोमवार की रात को बम की सूचना मिलने के बाद अफरातफरी मच गई. फ्लाइट की गुजरात के जामनगर में इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई और फ्लाइट के सभी   236 यात्रियों और 8 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित नीचे उतारा गया. तुरंत बाद बम निरोधक दस्ता, गुजरात पुलिस ने प्लेन के अंदर जांच की, फिर NSG की टीमों ने एयरक्राफ्ट का मुआयना किया. करीब 9 घंटे की जांच के बाद कहा गया है कि प्लेन में किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान या बम नहीं मिला है.

प्लेन में सवार सभी 244 लोगों को जामनगर एयरपोर्ट भेजा गया है. अब एयरपोर्ट पर एनएसजी की टीम फ्लाइट के सभी यात्रियों के सामान की जांच करेगी. प्लेन की जांच के बाद फ्लाइट की उड़ान को लेकर फैसला लिया जाएगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, यह फ्लाइट जामनगर से सुबह 10 बजे उड़ान भरेगी.

जामनगर के जिला कलेक्टर सौरभ पारघी ने एएनआई को बताया, “सुरक्षा एजेंसियों द्वारा रात 9:50 बजे (सोमवार को) सुबह से लेकर मंगलवार की सुबह तक सघन चेकिंग की गई. सभी यात्रियों की सामान्य स्कैनिंग कर जांच की जा रही है. नौ घंटे से बिना रुके काम चल रहा है. यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है और पूरा डिटेल्स लिया जा रहा है.”

नौ घंटे तक चली जांच

उन्होंने कहा, “हमें मास्को-गोवा उड़ान में बम के खतरे के बारे में सूचना मिली, जिसे जामनगर की ओर डायवर्ट कर दिया गया था. उड़ान में 236 यात्री और 8 चालक दल के सदस्य थे. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और वे हवाईअड्डे के लाउंज में हैं. बम का पता लगाने का काम चल रहा है. फ्लाइट अभी भी जामनगर हवाईअड्डे पर है और सब कुछ सुरक्षित होने के बाद अंतत: गोवा आएगी.”

बम की धमकी के बाद कराई गई थी इमर्जेंसी लैंडिंग

राजकोट-जामनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने बताया कि Azur Air फ्लाइट ने सोमवार को मॉस्को से गोवा के लिए उड़ान भरी थी, जिसके बाद बम की सूचना मिलते ही इसकी जामनगर एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. बम की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने प्लेन की जांच की और जांच में किसी तरह का कोई बम या कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है.

गोवा एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई है सुरक्षा

इस प्लेन की लैंडिंग सोमवार की रात गोवा के डैबोलिम एयरपोर्ट पर होनी थी. वास्को पुलिस डिप्टी एसपी सलीम शेख ने बताया कि मॉस्को से आ रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद उसे गुजरात के जामनगर डायवर्ट किया गया है. इस खबर के बाद, गोवा एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी सर्विस को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media