कानपुर में वॉट्सऐप स्टेट्स पर सुसाइड नोट लिखकर लापता सिपाही दबोचा गया

News

ABC NEWS: कानपुर में एक सस्पेंड सिपाही सोमवार को वॉट्सऐप स्टेटस पर सुसाइड नोट पोस्ट करके गायब हो गया. सोशल मीडिया पर उसकी पोस्ट वायरल होते ही पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी मच गई. स्वरूप नगर थाने की पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोपहर में उसे पोस्टमॉर्टम हाउस के पास से पकड़ लिया. पूछताछ करने पर उसने बताया कि एसपी आउटर समेत अन्य विभागीय कर्मचारी उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. इसके चलते वह इस तरह का कदम उठाने जा रहा है.

ये तस्वीर थाने के अंदर की है, जब पुलिस अफसर सिपाही जयवीर सिंह से पूछताछ कर रहे थे. यह जानने की कोशिश की जा रही थी कि उसने इस तरह की हरकत क्यों की?

सुसाइड करने वाले दरोगा का नजदीकी है कॉन्स्टेबल
सिपाही जयवीर सिंह कानपुर आउटर के साढ़ थाने में तैनात था। उसको कुछ समय पहले मारपीट के एक मामले में सस्पेंड कर दिया गया था. सोमवार सुबह जयवीर सिंह ने अपने मोबाइल फोन के वॉट्सऐप स्टेटस पर सुसाइड नोट का पोस्ट अपडेट किया. इसमें एक कागज पर उसने डाई पीने से मौत के अलावा आत्महत्या की तारीख 14 नवंबर और समय सुबह 9:45 लिखा.

इसके बाद नीचे 6 पुलिसकर्मियों के नाम लिखे। इनमें चकेरी इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप सिंह का नाम सबसे ऊपर है.इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल दिवाकर द्विवेदी, अवधेश, महेंद्र सिंह, रामपाल और कॉन्स्टेबल जुबेर का नाम लिखा था. इसमें 4 पत्रकारों का भी नाम शामिल हैं.

मामले की जानकारी मिलते ही कानपुर पुलिस कमिश्नरेट और आउटर की पुलिस हरकत में आ गई. स्वरूप नगर थाने की पुलिस ने सर्विलांस की मदद ली. इसमें सिपाही जयवीर सिंह की लोकेशन पोस्टमॉर्टम हाउस के सामने दिखी. इसके बाद स्वरूप नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने उसको दबोच लिया. उसे हैलट के मनोरोग विभाग में भर्ती कराया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media