दूल्हा-दुल्हन के सामने मंत्री संजय निषाद पर हमला, शादी समारोह में हुई मारपीट का VIDEO वायरल

News

ABC NEWS: UP के संतकबीरनगर जिले में रविवार रात को यूपी सरकार के मंत्री संजय निषाद पर हुए हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में एक शादी-समारोह का है. वीडियो में काफी भीड़ नजर आ रही है. वीडियो को देखकर लग रहा है कि जयमाल की तैयारी चल रही थी. स्टेज पर दूल्हा मौजूद था. दुल्हन स्टेज पर पहुंची ही थी कि शोर-शराबे की आवाजें आने लगीं. लोगों की नजर पड़ी तो कुछ लोगों ने यूपी सरकार के मंत्री संजय निषाद पर हमला बोल दिया था. हालांकि स्टाफ ने किसी तरह मंत्री जी को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाया. मंत्री पर हमले का किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. हमलावरों के हमले से मंत्री संजय निषाद बुरी तरह से चोटिल हो गए. इसके बाद स्टाफ मंत्री को लेकर सीधे अस्पताल पहुंचा, जहां उनका उपचार किया गया. घटना के बाद मंत्री संजय निषाद ने पुलिस को तहरीर दी. मंत्री की तहरीर पर खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने आठ नामदज व कई अन्य अज्ञात लोगों पर हत्या के प्रयास व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है. तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

मंत्री संजय निषाद ने तहरीर में क्या लिखा
रविवार की रात शादी समारोह में गए मंत्री संजय निषाद पर हुए हमले के बाद उनकी ओर से पुलिस को लिखित शिकायत दी गई. मंत्री संजय निषाद के पीएसओ विनोद कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि मंत्री संजय निषाद मोहम्मदपुर कठार में शादी समारोह में शामिल होने गए थे. उसी दौरान वहां के ग्राम प्रधान राधेश्याम यादव व कई अन्य ने अचानक सर पर जानलेवा हमला कर दिया. उनका स्टाफ बीच बचाव कर तुरंत अस्पताल के लिए रवाना हुए. इस बीच मंत्री जी बेहोश हो गए. इसकी सूचना मंत्री के स्टाफ ने पुलिस चौकी इंचार्ज मगहर, एसपी व एसडीएम को दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर राधेश्याम यादव, जयप्रकाश यादव उर्फ कवि, दुर्गविजय यादव, अभिषेक यादव पीएसी सिपाही, सुरेन्द्र यादव, गजेन्द्र यादव, सुभाष यादव, दुर्गविजय यादव कई अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर किया है.

हमले के बाद क्या बोले मंत्री संजय निषाद

शादी समारोह में हुए हमले के बाद संजय निषाद ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने बताया, वह एक कार्यकर्ता के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए संतकबीरनगर के मोहम्‍मदपुर कठार गांव गए थे. वहीं कुछ लोग सांसद इंजीनियर प्रवीण निषाद और निषाद पार्टी के बारे में अमर्यादित शब्दों का इस्‍तेमाल कर रहे थे. बकौल मंत्री संजय निषाद उन्‍होंने समझाने का प्रयास किया तो वे लोग अचानक उग्र हो गए. उन्‍होंने मंत्री और समर्थकों पर हमला बोल दिया. इसमें मंत्री संजय निषाद को कुछ चोटें आईं. उन्‍हें तुरंत जिला अस्‍पताल ले जाया गया. सूचना पर सांसद प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक जिला अस्‍पताल पहुंच गए. उन्‍होंने हमलावरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर वहीं धरना शुरू कर दिया.

मंत्री ने सपा पर लगाया आरोप 
अपने ऊपर हुए हमले के लिए मंत्री संजय निषाद ने सपा से जुड़े लोगों पर आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि वह निषादों और अन्‍य जातियों का नेतृत्‍व कर रहे हैं. उनकी वजह से समाज में जागरूकता आई है और सपा का पतन हो रहा है. सपा की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा कि इन लोगों का मन पहले से बढ़ा हुआ है. जबसे मैं आया हूं ये लोग जातीय संघर्ष का प्रयास कर रहे हैं. पूर्व में हमारे अन्‍य नेताओं पर भी इसी तरह हमले किए गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media