Run For Ram मैराथन, रेसलिंग, बोटिंग रेस… अयोध्या में 10 दिन के ‘राम जन्मोत्सव’ में होंगे मेगा इवेंट

News

ABC NEWS: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नवरात्रि पर 21 मार्च से 30 मार्च तक ‘राम जन्म महोत्सव’ का आयोजन करेगा. इसे लेकर ट्रस्ट ने एक पोस्टर जारी किया है. इसमें पूरे कार्यक्रम का ब्योरा दिया गया है. ट्रस्ट के एक अधिकारी ने कहा कि इसमें ‘रन फॉर राम’ मैराथन दौड का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही कुश्ती, कबड्डी, बोट रेस,  तलवारबाजी और साइकिल रेस सहित खेल प्रतियोगिताएं भी होंगी.

ट्रस्ट के अधिकारी ने बताया कि राम जन्म महोत्सव के दौरान शाम को धार्मिक सभाएं आयोजित की जाएंगी. इसमें रामचरितमानस के प्रसंगों पर आधारित नाटक, संगीतमय प्रस्तुतियां और हिंदी कवियों का जमावड़ा भी लगेगा.

जानकारी के मुताबिक नवरात्र के दौरान श्रीरामकथा प्रवचन, संगीत-संध्या, शास्त्रीय-उपशास्त्रीय, सुगम संगीत, अयोध्या का पारंपरिक बधाई गान, श्रीरामायण के प्रसंगों पर आधारित नाट्य-प्रस्तुति, श्रीरामचरित मानस जयंती और कवि सम्मेलन होगा. ये सभी सांस्कृतिक समारोह दोपहर 4 बजे से रात 10 बजे तक होंगे.

इसके साथ ही योगाभ्यास, वॉलीबॉल, कबड्डी, दंगल, बोट रेस, तलवारबाजी, खो-खो, मलखम और कलारीपट्टू होंगे. खेलकूद संबंधी ये सभी कार्यक्रम रोज सुबह साढ़े 5 बजे से रात बजे तक आयोजित किए जाएंगे.

इससे पहले योगी सरकार ने चैत्र नवरात्र पर शक्तिपीठों और मंदिरों में विशेष आयोजन के लिए सभी ज़िलों को एक-एक लाख रुपए भी उपलब्ध कराने का ऐलान किया था. नवरात्र पूरे प्रदेश के सभी मंदिरों में अखंड रामायण और दुर्गा सप्तशती का पाठ किया जाएगा. इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे. इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी और मंडलों के कमिश्नर को निर्देश जारी किए गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media