मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे ने PM Modi को कहा ‘नालायक’ BJP ने EC में की शिकायत

News

ABC News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बंजारा समुदाय का नालायक बेटा’ बताया था. प्रधानमंत्री पर दिए इस बयान को बीजेपी ने अपमानजनक माना और चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की. इससे पहले खुद खरगे ने प्रधानमंत्री को ‘जहरीला सांप’ बताया था. कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक खरगे पार्टी की टिकट पर कालाबुरगी जिले में चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रियांक ने प्रधानमंत्री के कलबुर्गी में दिए एक बयान का जिक्र कर रहे थे. प्रधानमंत्री ने यहां कथित रूप से बंजारा समुदाय से कहा कि ‘आप डरिए मत. बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है.’ पूरा विवाद यहां एससी रिजर्वेशन का है, जिसके बारे में प्रियांक का कहना है कि प्रधानमंत्री ने समुदाय के बीच कन्फ्यूजन पैदा की है.कालाबुरगी में 25 फीसदी आबादी एससी समुदाय की है, जबकि जिले की कुल आबादी में 2.5 फीसदी एसटी हैं. एससी समुदाय का यहां बड़ा वोट बैंक है. कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘ऐसा नालायक बेटे बैठा तो कैसे होता भाई… घर कैसे चलेगा?’ उन्होंने पूछा कि आखिर वो (पीएम मोदी) बंजारा समुदाय के बेटे कैसे हैं? जिन्होंने आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया.

इसपर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हें जवाब दिया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों कर्नाटक के अलग-अलग जिलों में बड़ी रैलियों को संबोधित किया है. पहले के अपने बयानों में प्रधानमंत्री खुद को कबालीगा और कुरुबा समुदाय का बेटा बता चुके हैं. इसपर भी प्रियांक खरगे ने टिप्पणी की. इसके बाद कर्नाटक बीजेपी ने उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने प्रियांक खरगे का वीडियो भी ट्वीट किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के खिलाफ भी बीजेपी चुनाव आयोग जा चुकी है. प्रधानमंत्री को ‘जहरीला सांप’ बताए जाने पर खूब विवाद हुआ था. हालांकि, उन्होंने अपने बेटे प्रियांक का बचाव किया. खरगे ने कहा कि प्रियांक ने एक सांसद पर हमला बोला है, उनपर (मोदी) पर नहीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media