‘महाराज लवलेश तिवारी’ नाम से Fb प्रोफाइल दर्ज अतीक के हत्यारोपी की, ‘शास्त्र वाले नहीं शस्त्र वाले ब्राह्मण’

News

ABC NEWS: अतीक अहमद और अशरफ की  हत्या करने वाले आरोपियों में शामिल लवलेश तिवारी के बारे में कई बातें खुलकर सामने आ रही हैं. पुलिस के सामने भी आरोपियों ने हत्या की बात कबूलते हुए कहा था कि वे गैंगस्टर के रूप में कुख्यात होना चाहते थे. वहीं बांदा के रहने वाले आरोपी लवलेश तिवारी के पिता यज्ञ तिवारी ने बताया कि उनका बेटा बिगड़ा हुआ था, नशा करता था और उनका ज्यादा संबंध नहीं रहता था. वह बांदा शहर में ही किराए के मकान में रहता था. लवलेश तिवारी की 2019 के एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें कहा गया है. ‘आप कौन सा काम करने के लिए पैदा हुए थे?’ ‘माफिया बॉस.’

वहीं लवलेश की मां आशा लवलेश को लेकर फूट-फूटकर रोने लगीं और कहा कि पता नहीं उसके नसीब में क्या लिखा था. उन्होंने कहा कि लवलेश बिना संकटमोचन के दर्शन किए चाय तक नहीं पीता था. वह रोज मंदिर जाता था और धार्मिक प्रवत्ति का था। उन्होंने कहा कि लवलेश दूसरों की मदद करने को तैयार रहता था. एक तरफ पिता ने उसको लेकर अलग दावे किए तो वहीं मां लवलेश को एक अच्छा इंसान बता रही थीं. इस समय किसी का सोशल मीडिया हैंडल भी उसके चरित्र के बारे में कई बातें बता देता है.

सोशल मीडिया पर क्यों हो रही लवलेश तिवारी की तारीफ?
अतीक की हत्या के बाद एक अजीब बात यह देखने को मिली है कि सोशल मीडिया पर दक्षिणपंथी  संगठनों से जुड़े युवा लवलेश तिवारी को शाबाशी दे रहे हैं. लवलेश फेसबुक प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘महाराज’ लगाता था. इसके अलावा इंट्रो में लिखता था, हम शास्त्र वाले नहीं शस्त्र वाले ब्राह्मण हैं. वहीं वह एक अपने दोस्त के साथ तस्वीर लगाता है और कैप्शन में लिखता है, ‘गुंडई करोगे हमारे बाजार में, तो गोली मारेंगे सीधे कपार में.’ लवलेश पर चार आपराधिक मामले दर्ज हैं उनमें से एक राह चलती लड़की को थप्पड़ मारने का का है. इसके अलावा शराब तस्करी और आईटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

कुछ दिन पहले उसने एक लड़की को थप्पड़ मार दिया था और इसके बाद जेल भी गया था। वह घर पर बहुत कम ही रहता था और नशा भी करता था. उसने अपने परिवार से खुद को अलग ही कर लिया था. एक सप्ताह पहले वह अपने घर गया था. यह बात लवलेश के पिता ने बताई. दूसरी तरफ उसकी सोशल मीडया की तस्वीरें बताती हैं कि वह परिवार के हर कार्यक्रम में शामिल हुआ करता था. उसकी पोस्ट से ऐसा लगता है जैसे कि परिवार के साथ उसके अच्छे संबंध थे.

उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल में एल्बम सेक्शन में उसकी कुछ तस्वीरें हैं जिनमें वह पिस्तौर, जहरीले सांप के साथ दिखता है. स्थानीय लोगों के मुताबिक लवलेश तिवारी तकनीक का इस्तेमाल करना अच्छी तरह जानता था. अक्टूबर 2021 में बांदा में 16 साल के अमन त्रिपाठी की मौत के बाद उसने कैंडल मार्च निकाली थी. बताया गया था कि अमन त्रिपाणी ने खुदकुशी की थी लेकन लवलेश का कहना था कि यह हत्या थी. लवलेश तिवारी खुद को बजरंग दल बांदा का सदस्य बताता था. वहीं बजरंग दल का कहना है कि  वह उसके काम का समर्थन नहीं करता और वह कभी बजरंग दल का सदस्य नहीं था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media