कुलदीप यादव ने फेंकी ‘मिस्ट्री बॉल’, चकमा खा गए श्रीलंकाई कप्तान

News

ABC NEWS: श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. खासकर कुलदीप यादव ने तो अपनी स्पिन गेंदबाजी का ऐसा समां बांधा कि विपक्षी बल्लेबाज पानी मांगते दिखे. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 10 ओवरों में 51 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उनकी इस गेंदबाजी का ही नतीजा था कि श्रीलंकाई टीम 215 रनों पर ढेर हो गई.

कुलदीप ने शनाका को अपने जाल में फंसाया

कुलदीप यादव ने जो तीन विकेट चटकाए उसमें दासुन शनाका का विकेट काफी खास था. चार विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए शनाका ने वही करने की कोशिश की जो वह सबसे अच्छी तरह जानते हैं. यानी जवाबी हमला करना और गेंदबाज को दबाव में लाना. उन्होंने कुलदीप की लेग स्टंप पर फेंकी गई गेंद को स्वीप करके चौका बटोरना चाहा. हालांकि कुलदीप की गेंद उतनी टर्न नहीं हुई और शनाका स्वीप करने के प्रयास में पूरी तरह गच्चा खा गए और गेंद उनके लेग-स्टंप को ले उड़ी.

मुकाबले में श्रीलंकाई टीम एक समय एक विकेट पर 102 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऐसी वापसी की जिसने श्रीलंकाई टीम के बड़ा स्कोर बनाने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. श्रीलंका की ओर से नुवानिडु फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 50 और कुसल मेंडिस ने 34 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा श्रीलंका के लिए दुनिथ वेल्लालेगे ने 32 और वानिंदु हसारंगा ने 21 रनों का योगदान दिया. कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने भारत की ओर से तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं उमरान मलिक को दो और अक्षर ने एक विकेट लिया. भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरा मुकाबला जीतने पर वह सीरीज अपने नाम कर लेगी.

कुलदीप के नाम 200 विकेट

28 साल के कुलदीप यादव को खेलने के उतने मौके नहीं मिल पाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा के रहते उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाती है. वहीं, सीमित ओवर्स के क्रिकेट में चहल, सुंदर और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर्स टीम की पहली पंसद के रूप में उभरे हैं. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अबतक आठ टेस्ट, 74 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर 200 विकेट दर्ज हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media