कानपुर का बहुचर्चित मधु कपूर हत्याकांड : लूट के जेवरों ने पुलिस को कातिलों तक पहुंचाया

News

ABC NEWS: कानपुर के स्वरूप नगर के कानकार्ड अपार्टमेंट निवासी ज्योतिषविद और वास्तुशास्त्र विशेषज्ञ मधु कपूर की हत्या का खुलासा पुलिस के लिए चुनौती बना था लेकिन लूटे गए जेवर मददगार बन गए और कातिलों तक पहुंचा दिया. छह माह बाद पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश किया और अंजाम देने वाले मास्टर माइंड सीसामऊ तकिया पार्क निवासी ड्राइवर विपिन कुमार को गिरफ्तार किया. उसके साथ ही दो साथी गौतम कुमार और कांशीराम कालोनी सनिगवां निवासी संदीप कश्यप को भी पकड़कर जेल भेजा है.

पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड के मुताबिक मृतका की सहेली के चालक ने ही लूटपाट के बाद हत्या की साजिश रची थी. मामले का राजफाश करने वाली टीम को तीन लाख का इनाम और तीन पुलिस कर्मियों को डीजी रिकमेंडेशन डिस्क (अवार्ड) की घोषणा की है.

क्या हुई थी घटना

कानकार्ड अपार्टमेंट स्थित फ्लैट नंबर 307 में रहने वाली 68 वर्षीय ज्योतिषविद मधु कपूर की 14 फरवरी की रात लूटपाट के बाद हत्या कर दी गई थी. बेटी नीरू टंडन ने अज्ञात के खिलाफ लूटपाट के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस लाइन सभागार में पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने घटना का राजफाश करते हुए बताया कि रविवार देर रात पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से मोतीझील के गुरुतेग बहादुर गेट से सीसामऊ के तकियापार्क निवासी विपिन कुमार, उसके साथी गौतम कुमार और कांशीराम कालोनी सनिगवां निवासी संदीप कश्यप को दबोचा था.

पूछताछ में पता चला कि आरोपित विपिन मृतका मधु कपूर की सहेली रोली मल्होत्रा का चालक है. रोली के पति सुधीर मल्होत्रा मधु कपूर के अधवक्ता पति वीएन कपूर के करीबी मित्र हैं. विपिन उनका चालक था। अक्सर मधु के घर आना-जाना होता था. इस तरह, उसे मधु के घर के बारे में सारी जानकारी थी.

लूट के जेवरों से कातिलों तक पहुंची पुलिस

पुलिस आयुक्त ने बताया कि विपिन के जेवर बेचने के बाद सर्विलांस सेल प्रभारी सुखराम सिंह रावत को मधु कपूर के घर से लूटे गए जेवर मिलने की जानकारी मिली थी. इस पर छानबीन करने के बाद विपिन और उसके साथियों को दबोचा गया. छानबीन में सामने आया है कि बदमाशों ने बर्रा, चकेरी, शुक्लागंज समेत कई ज्वैलरी दुकानदारों के यहां लूटे गए जेवर बेचे थे. जिन ज्वैलरी दुकानदारों ने लूटपाट का माल खरीदा है उन्हें भी आरोपित बनाया जाएगा.

यह हुआ बरामद

पुलिस ने आरोपित विपिन के पास से एक तमंचा, सोने का हार, एक हीरे का लाकेट, गौतम के पास एक तमंचा, दो कारतूस, सोने का मांग टीका, दो सोने की चूड़ियां, संदीप के पास से एक तमंचा दो कारतूस, दो सोने की अंगूठियां, एक चेन, एक जोड़ी झुमकी बरामद की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media