UP में तीन बार बिकी जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई फॉर्च्यूनर, जानिए कैसे काम करता है चोरों का रैकेट

News

ABC NEWS: Bjp के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की पत्नी मल्लिका नड्डा (Mallika Nadda) की टोयोटा फॉर्च्यूनर कार बीते 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हुई थी. कार के ड्राइवर जोगिंदर इसे सर्विस सेंटर पर छोड़कर कुछ देर के लिए घर आ गए थे. SUV कार को वाराणसी से बरामद कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. यह गाड़ी हिमाचल प्रदेश में में जेपी नड्डा की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड है.

बीते 19 मार्च को जोगिंदर सिंह ने गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने गोविंदपुरी के गिरी नगर में सर्विस सेंटर से टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV के चोरी होने की बात कही. इस गाड़ी का नंबर HP03D0021 था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले और उसके बाद पुलिस फरीदाबाद के बडकल पहुंची. यहां ऑटो लिफ्टर शाहिद और शिवांश त्रिपाठी के साथ-साथ उनके गिरोह के बारे में सुराग तलाशे. इस मामले में पुलिस को पहली सफलता 22 मार्च को मिली, जब टीम ने हरदोई के रहने वाले शिवांश त्रिपाठी को पटियाला हाउस कोर्ट के आसपास से गिरफ्तार किया.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथियों शाहिद और उसके दामाद फारुक और एक शाहकुल के साथ मिलकर गोविंदपुरी से टोयोटा फॉर्च्यूनर कार की चोरी को अंजाम दिया था. इसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की हुई एक क्रेटा कार (UP15CL3808) भी बरामद की गई, जिससे उन्होंने फॉर्च्यूनर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

चोरी के बाद फरीदाबाद पहुंचा दी थी SUV 
आगे आरोपियों ने खुलासा किया कि फॉर्च्यूनर की चोरी के बाद उसे फारुक के फरीदाबाद स्थित फार्महाउस में रख दिया था. उन्होंने पुलिस को बताया कि उसने शाहिद के साथ मिलकर SUV को चोरी की कारों के रिसीवर सलीम को बेच दिया था, जोकि यूपी के लखीमपुर खीरी का रहने वाला  था. वह लक्जरी कारों को मुरादाबाद, सीतापुर, हाथरस, मैनपुरी और नॉर्थ-ईस्ट में चोरी की कारों के रिसीवर को बेचता था.

लखीमपुर से कैसे पहुंची वाराणसी? 
उसके बाद जब लखीमपुर खीरी में छापेमारी की गई तो रिसीवर सलीम को पकड़ा गया. उसने बताया कि फॉर्च्यूनर को सीतापुर के रहने वाले रईस को बेच दिया है. जब पुलिस ने सीतापुर से आरोपी रईस को गिरफ्तार किया, जिसने खुलासा किया कि उसने अमरोहा के रहने वाले फुरकान को SUV कार बेच दी है. जिसेक बाद रईस की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की टोयोटा फॉर्च्यूनर कार को वाराणसी के बेनियाबाग पार्किंग से बरामद किया.

कौन हैं जेपी नड्डा की पत्नी की कार चुराने वाले चोर? 
1- शिवांश त्रिपाठी की उम्र 23 साल है और वह हरदोई का रहने वाला है. उसने 10वीं तक की पढ़ाई की है और आर्थिक हालात खराब होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. बाद में वो बुरे लोगों की संगति में आया और शराब पीने लगा. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसने शाहिद गैंग की मदद से एनसीआर से लग्जरी कारें चोरी करना शुरू कर दिया और वो कई मामलों में शामिल रहा है.
2- इसमें शामिल आरोपी सलीम (34) यूपी के लखीमपुर खीरी का रहने वाला है. वह पढ़ा-लिखा नहीं है और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है. वह बाद में ऑटोलिफ्टरों के संपर्क में आया और पैसा कमाने के लिए चोरी की कारों को मुरादाबाद, अमरोहा और नॉर्थ ईस्ट राज्यों में अन्य रिसीवरों को बेचना शुरू कर दिया. वह पहले कई कार चोरी के मामलों में शामिल रहा है.
3- रईस (33) यूपी के ही सीतापुर का रहने वाला है. वह बेरोजगार था और उसके बाद वो ऑटोलिफ्टरों और चोरी की लक्जरी कारों के रिसीवरों के संपर्क में आया. उसके बाद उसने भी चोरी की लक्जरी कारों को खरीदना शुरू कर दिया और अपना कमीशन निकालकर उन्हें आगे मुरादाबाद, अमरोहा और उत्तर-पूर्वी राज्यों में बेचने लगा. वह पहले भी कई ऑटो थेफ्ट में शामिल रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media