बंदी रक्षक जगमोहन की गलती ने निकहत को पहुंचा दिया जेल, पैसों के बंटवारे में हुआ था विवाद

News

ABC NEWS: चित्रकूट जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी से उसकी पत्नी निकहत अंसारी बीते कई महीनों से बंद कमरे में घंटों मुलाकात करती थी. मगर, शुक्रवार को एसपी और डीएम ने जेल में अचानक छापा मार दिया. इस दौरान वह जेलर के बगल वाले कमरे में रंगे हाथों पकड़ी गईं. अब उसके गिरफ्तार होने के बाद सामने आया है कि घूस के पैसों में बंटवारे को लेकर जेलकर्मियों के बीच ही विवाद हो गया था, जिसका खामियाजा निकहत अंसारी को उठाना पड़ा.

निकहत अंसारी की गिरफ्तारी के बाद सामने आया है कि बीती 3 मुलाकातों के बाद से चित्रकूट जेल में घूस के पैसों और गिफ्ट को लेकर जेलकर्मियों के बीच में ही मनमुटाव पैदा हो गया था. इसके बाद निकहत के अपने पति से जेल में मिलने की खबर अफसरों के कानों में पहुंचने लगी थी.

जेल के पीसीओ से ही अधिकारी को किया गया था फोन 

बीते शुक्रवार को निकहत चित्रकूट जेल में अब्बास अंसारी से मुलाकात करने पहुंची. इसी दौरान जेल के पीसीओ से एक फोन किया गया. सूत्रों की मानें, तो यह फोन पुलिस के एक बड़े अफसर को किया गया था. ऐसे में  सवाल उठता है कि आखिर वह कौन मुखबिर था, जिसने इतनी सटीक सूचना अफसरों को दी और निकहत अंसारी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

दरअसल, अब्बास अंसारी के चित्रकूट जेल में शिफ्ट होने के बाद पत्नी निकहत अंसारी की अपने पति से मनमाने ढंग से मुलाकात होती थी. इसके लिए जेलकर्मियों को बाकायदा पैसे दिए जाते थे. इसी घूस की रकम को लेकर जेलकर्मियों के बीच विवाद बढ़ने लगा, जिसके केंद्र में था बंदी रक्षक जगमोहन.

खुद को मुख्तार और अब्बास का करीबी बताता था जगमोहन 
कहा जा रहा है कि बंदी रक्षक जगमोहन जेलकर्मियों के बीच खुद को मुख्तार और अब्बास अंसारी का करीबी होने की धौंस देता था. इसके नाम पर बंदी रक्षकों की कमाई में भी कटौती कर उसका बड़ा हिस्सा खुद हजम कर जाता था. रिपोर्ट के मुताबिक, जगमोहन ने ही डीएम और एसपी की छापेमारी के दौरान अब्बास अंसारी को जेल अधीक्षक के कमरे से निकालकर उसकी बैरक में पहुंचाया था.

जगमोहन के इसी मनमाने रवैये को लेकर किसी जेलकर्मी ने निकहत अंसारी के जेल में आने की सटीक मुखबिरी वरिष्ठ अफसरों से कर दी, जिसके बाद शुक्रवार को जेल के अंदर ही एक कमरे से अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को डीएम और एसपी के छापे में रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

बता दें कि चित्रकूट जेल में चल रही अब्बास अंसारी की इस मनमानी के मामले में 8 जेल कर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है. विभागीय जांच के बाद इन जेल कर्मियों की बर्खास्तगी करने की भी तैयारी चल रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media