पश्चिम बंगाल के हावड़ा में इस्लामिक स्टेट से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादी अरेस्ट

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने हावड़ा के टिकियापाड़ा इलाके में इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े संदिग्ध आतंकवादी होने के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की एक टीम ने शुक्रवार रात दोनों आरोपियों को टिकियापाड़ा के आफताबुद्दीन मुंशी लेन स्थित उनके ठिकाने से पकड़ा.अधिकारी ने कहा, दोनों हावड़ा में आतंकवादी समूह का विस्तार करने में शामिल रहे हैं. हम उनकी भूमिका के बारे में और पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने हावड़ा के टिकियापाड़ा इलाके में इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े संदिग्ध आतंकवादी होने के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की एक टीम ने शुक्रवार रात दोनों आरोपियों को टिकियापाड़ा के आफताबुद्दीन मुंशी लेन स्थित उनके ठिकाने से पकड़ा.अधिकारी ने कहा, दोनों हावड़ा में आतंकवादी समूह का विस्तार करने में शामिल रहे हैं. हम उनकी भूमिका के बारे में और पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपी स्थानीय युवाओं को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए भड़का रहे थे. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी पाकिस्तान और पश्चिम एशिया में आईएसआईएस के आतंकियों के संपर्क में थे. दोनों आरोपियों में से एक इंजीनियर है. अधिकारी ने कहा, दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर देश विरोधी गतिविधियों और कट्टरपंथ को बढ़ावा दे रहे थे. उनका उद्देश्य लोगों, विशेषकर युवाओं को जिहादी गतिविधियों की ओर आकर्षित करने के लिए प्रेरित करना था.

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने कहा, दो व्यक्तियों – मो. सद्दाम और सईद अहमद को विद्यासागर सेतु, कोलकाता के पूर्वी ढलान से युवा मुस्लिम युवकों की भर्ती करने और हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक इकट्ठा करने और आतंक के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वे युवाओं में देश विरोधी भावना भड़काने के लिए विस्फोटों और हत्याओं के वीडियो प्रसारित करते थे. अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि कई युवा उनके जाल में फंस गए. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को गिरफ्तारी के दौरान दोनों आरोपियों के पास से कई दस्तावेज जब्त किए गए. एसटीएफ को आशंका है कि इन दोनों के पीछे किसी बड़े सरगना का हाथ है, जिसके तार पाकिस्तान या पश्चिम एशिया में आतंकियों से जुड़े हैं. दोनों आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 19 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media