मासूम रोते-बिलखते रहे , नहीं पसीजा पत्थरदिल… बाथरूम में लॉक करके घर चला गया केयरटेकर

News

ABC NEWS: हरदोई से लापरवाही की एक ऐसी घटना सामने आई जिसमें मासूमों की जिंदगी खतरे में डाल दी. जिले में पंचायती राज विभाग के सामुदायिक शौचालय में केयरटेकर की लापरवाही सामने आई है. यहां पर शौचालय का केयरटेकर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को शौचालय में बंद करके अपने घर चला गया.

बाथरूम करने के लिए बच्चे 3 घंटे तक उसके अंदर ही बंद रहे. रोने बिलखने की आवाज सुनने के बाद में गांव वालों ने बच्चों को बाहर निकाला. इस पूरी घटना का वीडियो मौके पर मौजूद लोगों ने बनाया जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि केयरटेकर के द्वारा जानबूझकर इस तरीके की हरकत को किया गया है.

मिन्नतें मांगने के बाद भी नहीं खोले दरवाजे

वहीं घटना पर बच्चों ने बताया कि उन्हें बाथरूम में बंद करने के बाद, बच्चों ने केयरटेकर से काफी मिन्नतें की लेकिन उसने बाहर नहीं निकाला और वह बाथरूम में बाहर से ताला लगाकर चले गए. वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी के निर्देश पर डीपीआरओ ने पूरे मामले की जांच बिठा दी है.

एपीआरओ ने कहा कि इस पूरे मामले में आरोपी पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी और बख्शा नहीं जाएगा. दरअसल, हरदोई जिले के विकासखंड भरावन के गांव में राज विभाग ने सामुदायिक शौचालय बनाया था. वहां केयरटेकर के रूप में गोविंद नाम का व्यक्ति काम करता है. पास में ही एक स्कूल है जहां के बच्चे इसी बाथरूम का इस्तेमाल करते हैं. बच्चों ने केयरटेकर पर थप्पड़ मारकर अंदर बंद करने का आरोप लगाया है.

ताला लगाकर चला गया घर

पहली क्लास में पढ़ने वाले अंश, 3 क्लास में पढ़ने वाले सौरभ और दूसरी क्लास में पढ़ने वाले सैफ बाथरूम गए हुए थे. बच्चों का आरोप यह है कि केयरटेकर गोविंद ने उन्हें शौचालय के अंदर बंद करने के बाद में उसमें ताला लगा दिया. विद्यालय की छुट्टी होने के बाद सभी बच्चे अपने घर पहुंच गए लेकिन यह बच्चे अपने अपने घर नहीं पहुंचे. बच्चों की काफी तलाश करने के बाद में जब उसे शौचालय की तरफ देखा गया तो बच्चे उसके अंदर रो रहे थे. बच्चों के रोने चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने केयरटेकर को बुलाकर शौचालय का ताला खुलवाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media