न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे चोटिल हार्दिक पांड्या, इलाज के लिए जाना होगा NCA

News

ABC NEWS: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टीम इंडिया के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे यही नहीं उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने के भी आसार है. इस बीच हार्दिक पांड्या को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए ले जाया जाएगा, जहां इंग्लैंड के एक विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज करेंगे और संभवत: उन्हें इंजेक्शन लगाए जाएंगे. अगर ठीक हो जाते है तो हार्दिक पांड्या के अब लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है और टीम को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इंडियन एक्सप्रस को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “वह बेंगलुरु जाएंगे, जहां उन्हें एनसीए को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. मेडिकल टीम ने उनके टखने की स्कैन रिपोर्ट का आकलन किया और ऐसा लग रहा है कि इंजेक्शन लेने से वह ठीक हो जाएंगे. बीसीसीआई ने इंग्लैंड में एक विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ली और उनकी भी यही राय थी। वह अगला गेम मिस करेंगे.” इस तरह ये टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि न्यूजीलैंड इस पर लय में नजर आ रही है.

गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के दौरान ऑलराउंडर के टखने में चोट लगने के बाद मेडिकल टीम ने उनकी स्कैन रिपोर्ट का आकलन किया. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और बाद में वह टीम में शामिल हो गए, लेकिन वह पूरा मैच नहीं खेल पाए. हार्दिक बांग्लादेश के लिटन दास के ड्राइव को रोकने के लिए अपना दाहिना पैर लगाने के बाद लंगड़ा कर गिर गए थे. मैनेजमेंट ने कहा कि चोट गंभीर नहीं है.

हालांकि, विश्व कप टीम में चोटिल हार्दिक की जगह लेने या रिजर्व के तौर पर किसी खिलाड़ी को बुलाने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई. बांग्लादेश पर जीत के बाद मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि चोट चिंता का कारण नहीं है. उन्होंने कहा, ”उन्हें (हार्दिक को) थोड़ी तकलीफ हुई, चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है. हम देखेंगे कि कल सुबह वह कैसा व्यवहार करते हैं और फिर आगे बढ़ने की योजना बनाएंगे.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media