Ind Vs Aus: कैमरन ग्रीन ने किया शतकीय प्रहार, भारत के पहले ही दौरे पर सेंचुरी जड़ी

News

ABC News: अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम है. उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक के बाद ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने भी शानदार शतक ठोक दिया. छठे नंबर पर उतरकर इस बल्लेबाज ने कमाल की बल्लेबाजी की. ग्रीन ने काफी सकरात्मक क्रिकेट खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जबरदस्त बैटिंग की.

बता दें कैमरन ग्रीन के लिए ये शतक बेहद खास है क्योंकि इस खिलाड़ी ने पहली बार टेस्ट में शतक जड़ा है. हर बल्लेबाज का सपना होता है कि वो टेस्ट में शतक जड़े और ग्रीन अब उस सपने को जी रहे हैं. बता दें कैमरन ग्रीन ने इस शतक के लिए काफी दर्द सहा. ग्रीन जब क्रीज पर आए तो लगातार उनपर बाउंसर्स से वार हुआ. इस खिलाड़ी के हाथों पर गेंद भी लगी. बता दें ये खिलाड़ी उंगली की चोट के चलते ही पहले दो टेस्ट नहीं खेल पाया था. यही वजह है कि टीम इंडिया ने उनके हाथों पर वार करने की योजना बनाई लेकिन ग्रीन ने हार नहीं मानी और इस खिलाड़ी ने आखिरकार शतक जमाकर ही दम लिया. ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को शतक का सुकून पांच जख्म झेलने के बाद मिला है. दरअसल कैमरन ग्रीन इससे पहले पांच बार टेस्ट शतक लगाने से चूके थे. ये खिलाड़ी पिछले साल चार बार 70 से 80 के स्कोर के बीच आउट हुआ और 2021 में भारत में खिलाफ भी कैमरन ग्रीन 84 पर आउट हो गए थे. लेकिन अहमदाबाद में ग्रीन ने अपना शतक पूरा कर ही लिया.
कैमरन ग्रीन के शतक की बड़ी बातें
– कैमरन ग्रीन ने 143 गेंदों में शतक पूरा किया.
– 16 चौकों की मदद से ग्रीन सेंचुरी तक पहुंचे.
– भारत के पहले ही दौरे पर ग्रीन ने सेंचुरी जड़ी.
– एशियाई सरजमीं पर तीसरी बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया.
– भारत में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
– लेस फेवेल, पॉल शेहान, डीन जोंस, माइकल क्लार्क, ग्लेन मैक्सवेल के बाद ग्रीन ने पहला टेस्ट शतक भारत में जड़ा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media