चेहल्लुम के जुलूस में क्रेन फिर उस पर लटकाई 20 फीट लंबी तलवार, बस्ती के बीच बाजार में हंगामा

News

ABC NEWS: UP के बस्ती में चेहल्लुम के जुलूस में उस वक्त हंगामा मच गया, जब लोग क्रेन से 20 फीट की तलवार निकालने की जिद पर अड़ गए. शिकायत मिलने पर पुलिस फोर्स पहुंची तो जुलूस निकाल रहे लोग धरने पर बैठ गए. मामला बिगड़ते देख जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. दूसरे थाने की फोर्स बुलानी पड़ी. हालांकि, बाद में चेहल्लुम का जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया.

दरअसल, पूरी घटना 7 सितंबर की दोपहर की है. शहर के गांधीनगर में चेहल्लुम का जुलूस निकाला जा रहा था. जुलूस में एक क्रेन भी शामिल थी जिसमें 20 फीट की एक बड़ी सी तलवार लटक रही थी. इसे देख लोगों ने शिकायत की कि ये नई परंपरा डाली जा रही है. इससे पहले ऐसा नहीं होता था. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और क्रेन को गांधीनगर बाजार में रुकवा दिया.

जिसके बाद सुन्नी समाज के लोग धरने पर बैठ गए. वो तलवार के साथ जुलूस निकालने की जिद पर अड़ गए. ये सब देखकर प्रशासन ने भारी मात्रा में फोर्स को तत्काल मौके पर बुला लिया. पुलिस फोर्स के पहुंचते ही प्रशासन के लोगों ने आयोजकों से बात की और कहा कि परंपरा के विरुद्ध जुलूस निकाला जा रहा है, जो की ठीक नहीं है. काफी देर तक बहसबाजी होती रही.

बाद में प्रशासन के काफी मान-मनौव्वल पर लोग समझ गए और क्रेन को जुलूस से हटवा दिया. लेकिन तलवार को जुलूस से अलग नहीं किया. लोग तलवार को अपने कंधों पर लादकर जुलूस की राह पर आगे बढ़ गए.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक, दीपेंद्र नाथ चौधरी ने कहा- चेहल्लुम के जुलूस में क्रेन को लाया गया था जिसमें एक तलवार लटकी हुई थी. उसे रुकवा दिया गया क्योंकि अगर क्रेन आगे बढ़ती तो बिजली के तारों में टकराकर बड़ी घटना घट सकती थी. इसलिए हुए क्रेन को रोक दिया गया था. वहीं, उसमें लटक रही तलवार को दूसरे छोटे वाहन से भिजवा दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media