औरैया में राॅकेट पटाखा घूमकर मासूम बच्ची के पेट में घुसा, आंतें बाहर निकलने से मौत

News

ABC NEWS: औरैया में दीपावली पर पटाखे किस तरह से जान के लिए खतरा बन सकते हैं, इसकी बानगी सोमवार रात बनारसीदास मोहल्ले में हुई घटना से देखने को मिली. यहां आसमान की ओर छोड़ा गया राॅकेट घूमकर मासूम बच्ची के पेट में जा लगा और आंतें बाहर आ गईं. खून से लथपथ बच्ची को स्वजन जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई, हालांकि पुलिस अभी तक पता नहीं कर सकी है कि रॉकेट किसने चलाया था.

दीपावली पर खुशियों में पटाखे जलाना किस तरह जानलेवा हो सकते हैं, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण औरैया के बनारसीदास मोहल्ले में देखकर लोग सन्न रह गए. सोमवार रात आठ बजे के करीब मोहल्ले के घरों में दीपावली पूजन का दौर चल रहा था. छतों पर और बाहर गलियों में बच्चे और युवा पटाखे जला रहे थे इस दौरान मोहल्ले में शशि की पांच वर्षीय पुत्री सौम्या घर के बाहर खेल रही थी.

सौम्या घर के बाहर खड़ी थी और पटाखे देखकर तालियां बजा रही थी. इस बीच अचानक एक रॉकेट आकर उसके पेट में लगकर फट गया, जिससे वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ी. उसे देखकर चीख पुकार मच गई और शशि भी घर से बाहर आ गई. आसपास के लोगों की मदद से सौम्या को अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सक ने उपचार शुरू किया लेकिन रात में ही लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया.

मासूम बच्ची की मौत के बाद मोहल्ले में त्योहार की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. नानी तारा और मां शशि रो-रोकर बदहवास हो गईं. बताया गया है कि शशि पत्नी जितेंद्र कुमार ससुराल में अनबन होने के बाद से मासूम बेटी के साथ मायके में रह रही थी. हादसे के बाद मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया.

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पूछताछ की. रॉकेट किसने चलाया यह जानकारी नहीं हो सकी. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरके शर्मा ने बताया कि राकेट किसने चलाया इसका पता नहीं चल सका है. स्वजन की ओर से तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media