मां बनने वाली हैं IAS टीना डाबी , मैटरनिटी लीव के लिए लिखा लेटर

News

ABC NEWS: जैसलमेर की बहुचर्चित जिला कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) के घर में नया मेहमान आने वाला है. आगामी सितंबर माह में टीना अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. उनके लंबी-चौड़े फैन क्लब के लिए यह काफी खुशियों वाली खबर है. वर्तमान में प्रेग्नेंसी को देखते हुए जैसलमेर की जिलाधिकारी ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें जयपुर में फिलहाल नाॅन फील्ड पोस्टिंग दी जाए. उसके बाद वे आगामी दिनों में मैटरनिटी लीव (मातृत्व अवकाश) पर जाएंगी.

बीते साल अप्रैल में आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे से शादी करने के बाद टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं. इस महिला अफसर के गर्भवती होने का खुलासा गत माह उस समय हुआ था, जब वो अपने जिले में विस्थापित पाकिस्तानी नागरिकों से मिलने पहुंची थीं.

दरअसल, पाकिस्तानी  बुजुर्ग महिलाओं ने कलेक्टर टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दिया था. इस पर टीना डाबी खिलखिला कर हंस पड़ी थीं और उन्होंने कहा कि वे बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं समझतीं. लेकिन पाकिस्तानी विस्थापित महिलाएं उन्हें लगातार बेटा होने का आशीर्वाद दे रही थीं.

सरकार को लिखा छुट्टी के लिए पत्र 
वहीं, दूसरी तरफ जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि करते हुए बताया, राज्य सरकार को पत्र लिखकर राजधानी जयपुर में नाॅन फील्ड पोस्टिंग देने का आग्रह किया है, ताकि इस परिस्थितियों में काम का ज्यादा प्रेशर न हो. हालांकि, आगामी दिनों में टीना जल्द ही मैटेरनिटी लीव पर जाएंगी.

जल्द आएगी ट्रांसफर लिस्ट 
टीना डाबी ने कहा कि आगामी 2-3 दिन में आने वाली ट्रांसफर लिस्ट में उनका नाम आने की संभावना है. जब तक ट्रांसफर लिस्ट नहीं आती, तब तक वो जैसलमेर कलेक्टर का काम करती रहेंगी.

घर का सामान जयपुर भेजा 
उधर, जुटाई गई जानकारी के अनुसार कलेक्टर टीना डाबी ने जैसलमेर से जयपुर जाने की पूरी तैयारी कर ली है. महिला अधिकारी ने अपना घरेलू सामान भी पैक करके जयपुर भिजवा दिया है. आईएएस टीना को उम्मीद है कि 1-2 दिन के अंदर ही उनके ट्रांसफर के ऑर्डर आ जाएंगे. फिलहाल वो अपने घर में बने दफ्तर से जरूरी कामकाज और फाइलों के निस्तारण का कार्य कर रही हैं. साथ ही जरूरी मीटिंग्स में भी हिस्सा ले रही हैं.

पिछले साल ही जैसलमेर कलेक्टर बनी थीं टीना डाबी.बता दें कि जैसलमेर में भी कलेक्टर के पद पर रहते हुए आईएएस टीना ने कई बेहतरीन कार्य किए हैं. खासकर डेजर्ट फेस्टिवल के आयोजन में भी कई नवाचार कर देशी-विदेशी सैलानियों को आनंदित कर दिया था.

महिलाओं और पर्यटन के लिए किए कई काम 
इसके अलावा, जैसलमेर में महिलाओं की स्थिति में सुधार लाने और महिला शिक्षा को बेहतर बनाने के साथ कई कुरीतियों को समाप्त करने के लिए दिसंबर माह से 3 माह के लिए एक विशेष अभियान भी आयोजित किया था, जिसके भी परिणाम काफी सकारात्मक रहे थे. इसके अलावा अन्य कई बेहरीन कार्यों में कलेक्टर डाबी ने जैसलमेर में अपनी छाप छोड़ी है.

गौरतलब है कि जिलाधिकारी टीना डाबी सोशल मीडिया में बहुत पॉपुलर हैं. बड़ी संख्या में सोशल मीडिया यूजर्स उनको फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर 16 लाख, ट्विटर पर 4.50 लाख और फेसबुक पर टीना डाबी के 4.25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media