मैं राम का अनादर नहीं करती, लेकिन दंगा मत करना; राम नवमी पर बोल गईं ममता दीदी

News

ABC NEWS: अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत तुफानगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा ने जानबूझकर 19 अप्रैल को संसदीय चुनाव का पहला चरण तय किया क्योंकि वह राम नवमी (17 अप्रैल) पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करके चुनावी लाभ उठाना चाहती है.

बंगाल की सीएम ने कहा, “हम बंगाल में सांप्रदायिक तनाव भड़काने वाले किसी को भी नहीं बख्शेंगे. मैं भगवान राम का सम्मान करती हूं लेकिन जिस तरह से वे (भाजपा) उनके नाम का इस्तेमाल करते हैं, मैं उसके खिलाफ हूं.” उन्होंने कहा, “मैं राम का अनादर नहीं करती, लेकिन आप सब लोग दंगा मत करना. रामनवमी पर शांति रहना जरूरी है। चुनाव शांति से होना चाहिए.”

पश्चिम बंगाल का यह इलाका अपने चाय बागानों के लिए जाना जाता है भारी भीड़ को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मैं चाय श्रमिकों की तरह कपड़े भी पहनती हूं और चाय की पत्तियां तोड़ती हूं और यही कारण है कि मैं चाय श्रमिकों के संघर्ष को जानती हूं.” उन्होंने उत्तर बंगाल में हालिया तूफान से हुई तबाही के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया। ममता बनर्जी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया है. दस लाख चाय बागान मजदूरों को खतरे में डाल दिया गया है. अगर केंद्र ने (आवास योजना) फंड जारी कर दिया होता तो घर (तूफान में) नष्ट नहीं होते.”

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह भी दोहराया कि वह राज्य में सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) को लागू नहीं होने देंगी. 2021 सीतलकुची घटना को उठाते हुए सीएम ने कहा, “भाजपा ने उन्हें (पूर्व आईपीएस अधिकारी देबाशीष धर को) बीरभूम से उम्मीदवार बनाया है… उनके आदेश पर सीतलकुची में गोलीबारी की गई थी.” सीतलकुची में 2021 विधानसभा चुनावों के दौरान केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोगों की जान चली गई थी. सीतलकुची पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में स्थित है.

कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश और तमलुक से भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, “इस बार लोगों की अदालत में आप पर मुकदमा चलाया जाएगा.” टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी कहा कि संदेशखाली प्रकरण की तुलना पिछले सिंगूर और नंदीग्राम आंदोलनों से नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने कहा, “गिरफ्तारियां कर ली गई हैं. हमने शाहजहां, अराबुल को गिरफ्तार कर लिया है.”

बनर्जी ने यह भी बताया कि वह 17 अप्रैल को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए असम के सिलचर में प्रचार करेंगी. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने असम में चार उम्मीदवार उतारे हैं. इस बीच, उत्तर बंगाल की तीन सीटों – अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media