हमलावरों को कैसे मिली अतीक-अशरफ की लोकशन? SIT ने जुटाए 40 फुटेज

News

ABC NEWS: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की सनसनीखेज हत्‍या की जांच में जुटी एसआईटी ने जंक्‍शन से कॉल्विन अस्‍पताल तक करीब 40 फुटेज जुटाए हैं. एसआईटी ने तीनों हमलावरों को चार दिन की रिमांड पर ले लिया है लेकिन इस पूरे हत्‍याकांड को लेकर कई सवाल इतने उलझे हैं जिनका सच सामने लाने के लिए एसआईटी को खासी मशक्‍कत करनी पड़ सकती है. मसलन, हमलावरों के पास कोई मोबाइल नहीं मिला है तो बड़ा सवाल ये है कि आखिर अतीक और अशरफ की लोकेशन जानने के लिए उन्‍होंने किस माध्‍यम का इस्‍तेमाल किया.

पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट में यही लिखा था. लखनऊ पुलिस ने जो प्रेस नोट जारी किया था उसमें मोबाइल की बरामदगी का जिक्र नहीं है. ऐसे में सवाल उठना स्वाभाविक है कि दूसरे जिलों से आकर किसी की हत्या करने वाले हमलावरों को आखिर कैसे लोकेशन मिलेगी. अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने के आरोप में पकड़े गए आरोपी अरुण, सनी और लवलेश तीन अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं. तीनों एक दिन पहले प्रयागराज आए थे। इधर, पुलिस अतीक अहमद को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही थी. विवेचक दोनों भाइयों को कब और कहां ले जा रहे  हैं, यह किसी को पता नहीं चल रहा था. ऐसे में किसी बाहरी व्यक्ति को कैसे पता चलेगा कि अतीक अहमद अस्पताल कब पहुंचेगा.

दूसरा यह भी कि पुलिस ने यह दावा किया है कि पकड़े गए तीनों आरोपी सोशल मीडिया पर सक्रिय थे. सनी के सोशल अकाउंट की भी पुलिस ने छानबीन की है. ऐसे में उनका मोबाइल का ना मिलना आश्चर्यजनक है. जिन शूटरों के पास तुर्की की पिस्टल मिली और उनके पास मोबाइल नहीं था. यह बात किसी को हजम नहीं हो रही है। इस हत्याकांड की जांच करने वाली एसआईटी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. हालांकि जानकारों का कहना है कि एसआईटी तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर मोबाइल व अन्य सामानों की बरामदगी कराएगी. उनके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जाएगी जिससे उनके आपसी कनेक्शन का पता चलेगा.

एसआईटी ने 40 फुटेज जुटाए
अतीक अहमद और अशरफ की तीनों हत्यारोपियों से हत्याकांड के राज उगलवाने के लिए एसआईटी ने पूरी तैयारी कर ली है. बुधवार को कोर्ट से आदेश मिलते ही तीनों आरोपियों को पुलिस कस्टडी पर लेकर पूछताछ शुरू हो गई. एसआईटी को इन तीनों से कई राज उगलवाने हैं.

अभी यह पता लगाना है कि सनी, लवलेश और अरुण मौर्य ने आखिर किसके कहने पर अतीक और अशरफ की हत्या की है. इस दोहरे हत्याकांड का मकसद क्या है. कहीं सुपारी देकर तो हत्या नहीं कराई गई। आखिर इस हत्याकांड का मास्टर माइंड कौन है? आखिर विदेशी पिस्टल इन तीनों शूटरों के पास से कहां से आई. इन सवालों के जवाब तलाशने और तीनों आरोपियों से क्रास प्रश्न पूछने के लिए मंगलवार को एसआईटी ने दिनभर साक्ष्य एकत्र किए. सूत्रों की मानें तो एसआईटी सबसे पहले धूमनगंज पुलिस स्टेशन पहुंची. वहां पर उन पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जो हत्या के समय अतीक और अशरफ की सुरक्षा में तैनात थे. इसके साथ ही थाने की डीजी देखी। जीडी में देखा कि 15 अप्रैल को धूमनगंज पुलिस अतीक और अशरफ को लेकर कितने बजे और किस गाड़ी से निकली थी. इसके बाद एसआईटी शाहगंज पुलिस स्टेशन पहुंची. विवेचक से मिलकर दोहरे हत्याकांड में अब तक की प्रगति जानी. तीनों आरोपियों के बयान का पेपर भी ले लिया.

इस बीच खुल्दाबाद और शाहगंज पुलिस की मदद से एसआईटी ने लगभग 40 सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं. इसमें वीडियो भी शामिल है। बताया जा रहा है कि कॉल्विन अस्पताल, शाहगंज थाना, खुल्दाबाद थाना और जंक्शन के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के अलावा स्टेशन रोड पर दुकानों और होटलों में लगे कैमरों की फुटेज खंगाली गई. कई जगहों से पुलिस ने जांच के लिए डीवीआर भी कब्जे में लिया. एसआईटी वैज्ञानिक साक्ष्यों को एकत्र कर रही है. टीम ने कॉल्विन अस्पताल में घटनास्थल भी देखा. बताया जा रहा है कि आरोपियों को रिमांड पर लेने के बाद एसआईटी कॉल्विन अस्पताल में सीन दोहरा सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media