इजरायल-हमास युद्ध के बीच UP-दिल्ली में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, मस्जिदों के बाहर पुलिस बल तैनात

News

ABC NEWS: इजराइल और हमास के बीच बढ़ते तनाव के बीच दिल्ली और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए शुक्रवार की नमाज के दौरान निगरानी रखने के लिए सड़कों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. साथ ही, इजरायली दूतावास और यहूदी धार्मिक प्रतिष्ठानों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने देश में रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी सतर्क किया है.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और गोवा के अधिकारियों को इजरायली राजनयिकों, कर्मचारियों और पर्यटकों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

आपको बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी समेत कई देशों द्वारा इजरायल में बढ़ती हिंसा के मद्देनजर यहूदी ठिकानों और फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारियों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने भी हाई अलर्ट जारी किया है.

जुमे पर आज यूपी में भी हाई अलर्ट
उत्तर प्रदेश में भी जुमे की नमाज के दौरान फिलिस्तीन के पक्ष में प्रदर्शन की आशंका लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. युद्ध को लेकर मुस्लिम पक्ष में आक्राशो देखा जा रहा है. अलीगढ़ में एएमयू में प्रदर्शन के बाद यूपी सरकार की ओर से निर्देश जारी किए जा चुके हैं. इससे पहले नूपुर शर्मा प्रकरण को लेकर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन हो चुके हैं.

इजरायल ने गाजा पर शासन करने वाले इस्लामिक आतंकवादी समूह हमास को नष्ट करने की कसम खाई है. हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को सीमा बाड़ को तोड़कर देश के दक्षिण में हवा, जमीन और समुद्र के माध्यम से घुस गए थे. इस दौरान उन्होंने इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे.

इजरायली सेना ने कहा है कि इजरायल में 222 सैनिकों सहित 1,300 से अधिक लोग मारे गए हैं. वहीं, हमास ने कहा है कि गाजा पट्टी में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 1,417 लोग मारे गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media