हार्दिक पांड्या ने किया IPL की आचार संहिता का उल्लंघन, लगाया गया 12 लाख का जुर्माना

News

ABC NEWS: गुजरात टाइटंस को गुरुवार रात पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत मिली. इस जीत के बाद जहां टीम के सभी खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे, वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए बुरी खबर आई. हार्दिक पांड्या पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा है जिस वजह से उन पर लाखों का जुर्माना लगाया गया है. बता दें, पंजाब और गुजरात के बीच यह मैच मोहाली में खेला गया था. इस मैच में पीबीकेएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 153 रन लगाए थे, इस स्कोर को जीटी ने 1 गेंद शेष रहते हासिल किया.

हार्दिक पांड्या पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगा है जिस वजह से उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. यह गुजरात टाइटंस की पहली गलती है जिस वजह से कप्तान को ही हरजाना भरना होगा, अगर टीम ये गलती दोहराती है तो कप्तान के अलावा अन्य खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा, वहीं तीसरी बार ये गलती होने पर कप्तान पर बैन भी लगेगा.

आईपीएल द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार ’13 अप्रैल 2023 को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है. न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला अपराध मिस्टर पांड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.’

बता दें, गुजरात टाइटंस की यह चौथे मैच में तीसरी जीत है. इसी के साथ वह आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। गुजरात के अलावा टेबल में लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स के भी 6-6 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से दोनों टीमें उनसे आगे हैं। बता दें राजस्थान टॉप पर तो लखनऊ दूसरे पायदान पर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media