घोसी उपचुनावः दारा सिंह चौहान के नामांकन से पहले शक्ति प्रदर्शन, डिप्टी सीएम समेत आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री पहुंचे

News

ABC NEWS: यूपी में मऊ की घोसी विधानसभा सीट से बुधवार को दारा सिंह चौहान ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. नामांकन से पहले भाजपा ने शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान आयोजित जनसभा में भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत योगी सरकार के आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों का जमावड़ा दिखाई दिया. इस दौरान मंत्री एके शर्मा, दयाशंकर सिंह, गिरीश यादव, दानिश आजाद और आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहुआ भी पहुंचे. घोसी सीट पर पांच सितंबर को वोटिंग और 8 सितंबर को वोटों की गिनती होनी है.

एनडीए में शामिल हुए सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर, अपना दल के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल भी मौजूद रहे. दारा सिंह चौहान के ही इस्तीफे से यह सीट खाली हुई है. माना जा रहा है कि विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के बीच यहां पहला मुकाबला होने जा रहा है.
दारा सिंह चौहान योगी की पिछली सरकार में कैबिनेट मंत्री थे.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़कर सपा में आ गए औऱ घोसी से जीत भी हासिल की थी. कुछ दिन पहले सपा और विधानसभा से इस्तीफा देकर दोबारा भाजपा में शामिल हो गए थे. तभी से माना जा रहा था कि भाजपा की तरफ से दारा सिंह चौहान ही यहां से मैदान में आएंगे. दारा सिंह चौहान के योगी सरकार में मंत्री बनने का ऐलान भी ओपी राजभर पहले ही कर चुके हैं.

नामांकन से पहले कोपागंज स्थित बापू इण्टर कालेज में आयोजित जनसभा के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दारा सिंह चौहान ने सपा की नीतियों से प्रताड़ित होकर त्याग पत्र देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि आज मैदान में उमड़ा जनसमूह बता रहा है कि घोसी विधानसभा के उप निर्वाचन में कमल खिलेगा. कहा कि प्रदेश में योगी और केन्द्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार गरीबों के कल्याण के कार्य कर रही है. भाजपा सरकार सभी वर्गों के लिए चंहुमुखी विकास के साथ प्रदेश को सजाने और संवारने का काम कर रही है.

सुभासपा के सम्मान का चुनावः ओपी राजभर
सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह लड़ाई आम जनमानस की है. उनके  सहयोग से सपा को पिछले चुनाव में फायदा  हुआ था. ओपी राजभर ने वोटों का गणित समझाते हुए कहा कि इस उपचुनाव में सपा दूर तक हमारे आसपास भी नजर नहीं आएगी. उपचुनाव में हमारा गठबंधन सपा के प्रत्याशी को बुरी तरह हराकर जमानत जब्त करवा देगा. राजभर ने कहा कि यह चुनाव सुभासपा के सम्मान का चुनाव है. इसलिए हमारे समर्थक और शुभचिंतक पूरी तैयारी से चुनाव में लग जाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media